Home > कारोबार > ऑनलाइन ऑर्डर के मामले में चिकन बिरयानी नंबर 1

ऑनलाइन ऑर्डर के मामले में चिकन बिरयानी नंबर 1

नई दिल्ली: एक सर्वे के अनुसार भारतीय लोग विदेशी व्यंजनों को पसंद कर रहे हैं, लेकिन जहां ऑनलाइन खाने का ऑर्डर देने का मामला है, ठेठ देशी खाना अभी भी लोगों की पहली पसंद है जिसमें शीर्ष पर ‘चिकन बिरयानी’ है. ऑनलाइन खाना ऑर्डर और डिलीवरी प्लेटफॉर्म स्विगी ने एक रिपोर्ट में यह कहा है. उसने कहा कि वर्ष 2017 में सर्वाधिक ऑर्डर वाले पांच शीर्ष खाद्य सामग्रियों में चिकन बिरयानी के अलावा मसाला डोसा, ‘बटर नान’, तंदूरी रोटी और पनीर बटर मसाला अन्य खास पंसदीदा भोजन हैं.

हालांकि इस प्लेटफॉर्म पर सर्वाधिक ‘सर्च’ किये जाने वाले भोज्य पदार्थ पिज्जा था, लेकिन यह शीर्ष पांच भोजनों में स्थान नहीं बना पाया. स्विगी द्वारा जारी रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है. इसमें कहा गया है कि भारतीयों द्वारा अन्य अधिक सर्च किये जाने वाले भोज्य पदार्थ में बर्गर, चिकेन, केक और मोमो शामिल हैं.

सर्वे के अनुसार पिछले एक-दो साल में भारत में घरेलू के साथ अंतरराष्ट्रीय व्यंजनों की मांग बढ़ी है, लेकिन अब भी देशी भोजन सूची में अव्वल है. यह रिपोर्ट राष्ट्रीय राजधाली क्षेत्र दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, कोलकाता, हैदराबाद, चेन्नई और पुणे में पिछले 12 महीनों के ऑर्डर के स्विगी के विश्लेषण के आधार पर तैयार की गयी है.

Facebook Comments
error: Content is protected !!