Home > दुनिया > जापान: सेना का हेलीकॉप्टर रिहाइशी इलाके में दुर्घटनाग्रस्त- रक्षा मंत्री

जापान: सेना का हेलीकॉप्टर रिहाइशी इलाके में दुर्घटनाग्रस्त- रक्षा मंत्री

तोक्यो: जापानी सेना का एक हेलीकॉप्टर देश के दक्षिण-पश्चिम में स्थित रिहाइशी इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इससे कम से कम एक घर में आग लग गई. स्थानीय अधिकारियों ने यह जानकारी दी है. स्थानीय सरकारी अधिकारी कत्सुहीदे तनाका ने कहा कि आत्म रक्षा बल के एक हेलीकॉप्टर ने आवासीय इलाके में क्रैश लैंडिंग की. इससे वहां एक घर में आग लग गई.

कंजाकी शहर में हुई इस दुर्घटना में तत्काल किसी के हताहत होने की कोई रिपोर्ट नहीं है. जापान के एनएचके टेलीविजन ने घटनास्थल पर स्थानीय घरों के बीच से धुएं के गुबार की तस्वीरें प्रसारित कीं.

स्थानीय दमकलकर्मियों को मौके पर आग बुझाने की कोशिश करते हुये देखा गया. इलाके से लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल दिया गया है. रक्षा मंत्री इत्सुनोरी ओनोडेरा ने जापान के सागा इलाके में हेलीकॉप्टर के गिरने की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि तस्वीरों में दिख रहा है कि हेलीकॉप्टर रिहाइशी इलाके में क्रैश हुआ है और हम इसकी जांच कर रहे हैं. ओनोडेरा ने कहा कि हम हताहतों के बारे में पुष्टि के लिये आंकड़े जुटा रहे हैं.

रक्षा मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने एएफपी को बताया कि हादसे के वक्त अपाचे हेलीकॉप्टर में दो लोग सवार थे .  स्थानीय दमकल अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने घटनास्थल पर दमकल की 14 गाड़ियां और तीन एंबुलेंस भेजी हैं.

Facebook Comments
error: Content is protected !!