अफगानिस्तान में ISIS का ‘सेव द चिल्ड्रेन’ ऑफिस पर हमला, 3 की मौत

0
61

जलालाबाद: अफगानिस्तान के अशांत पूर्वी क्षेत्र में स्थित ‘सेव द चिल्ड्रेन’संस्था के कार्यालय पर बुधवार (24 जनवरी) को इस्लामिक स्टेट के आतंकियों ने हमला कर दिया. प्रत्यक्षदर्शियों एवं अधिकारियों ने बताया कि इस हमले में कम से कम तीन व्यक्तियों की मौत हो गई, जबकि 50 अन्य लोग घायल हो गये. जलालाबाद शहर में इस ब्रितानी परमार्थ संस्था के परिसर के बाहर एक कार में विस्फोट करने के बाद हमलावरों ने परिसर में धमाके के लिये रॉकेट चालित ग्रेनेड (आरपीजी) का इस्तेमाल किया.

नांगरहर के गवर्नर के प्रवक्ता अताउल्ला खोगयानी ने कहा कि हमलावरों द्वारा सुबह हमला करने के बाद सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की जो करीब तीन घंटे से अधिक समय तक चली. उन्होंने कहा कि कार्रवाई खत्म हो चुकी है. सुरक्षा बल अब इमारत साफ कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि तीन लोगों की मौत हुई है, जबकि 50 घायल हुए हैं.

Afghanistan, Save the Children, ISIS, Islamic State, Jalalabad
जलालाबाद में धमाके बाद वहां खड़ी गाड़ियों में आग लग गई. (Reuters/24 Jan, 2018)

उन्होंने कहा कि शुरुआती सूचना के अनुसार, हमलावर सेना की वर्दी पहने थे. एक सुरक्षा सूत्र ने कहा कि संघर्ष अब भी जारी है. अफगानी टीवी समाचार चैनलों पर परिसर के ऊपर धुआं उठते दिखाया गया.

कार्यालय के बेसमेंट से 50 लोगों को बचाया गया जो हमलावरों से बचने के लिए छिपे हुए थे. अफगानिस्तान के अशांत पूर्वी क्षेत्र में स्थित ‘सेव द चिल्ड्रेन’ के कार्यालय पर इस्लामिक स्टेट के बंदूकधारियों के हमले के बाद इस परमार्थ संस्था ने यहां अपना कामकाज रोक दिया.