IIT कानपुर के गर्ल्स हॉस्टल में छात्रा के साथ हुआ बलात्कार, आरोपी ने बनाया MMS

0
16

कानपुर: आईआईटी, कानपुर की एक शोध छात्रा के साथ गर्ल्स हॉस्टल में बलात्कर और एमएमएस बनाने का मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक आईआईटी, कानपुर की एक शोध छात्रा के साथ परिसर में बने गर्ल्स हॉस्टल में रेप की वारदात को अंजाम दिया गया और अपराधी द्वारा उस घटना का एमएमएस भी बना लिया गया. बताया जा रहा है कि ऐसा करने वाला कोई और नहीं बल्कि पीड़ित छात्रा का पुरुष मित्र ही थी. छात्रा के जन्मदिन के मौके पर उसके पुरूष मित्र ने नशीला पदार्थ खिलाकर उसका यौन शोषण किया है. बताया जा रहा है कि आरोपी युवक एक वायुसेना कर्मी है. उसे गिरफ्तार करने के लिए कानपुर पुलिस की टीम तमिलनाडु के सुलूर एयरफोर्स स्टेशन रवाना हो गई है.

सुरक्षा के बड़े-बड़े दावों के बीच गर्ल्स हॉस्टल में छात्रा के साथ हुआ बलात्कार
गौरतलब है कि आईआईटी, कानपुर सुरक्षा के बड़े-बड़े दावे करता है. यहां आने वाले हर बाहरी शख्स की कड़ाई से पूछताछ की जाती है. मीडियाकर्मी का प्रवेश तो पूरी तरह बंद है. जब तक यह भरोसा न हो जाए कि मीडियाकर्मी कोई निगेटिव खबर को कवर करने नहीं आए हैं, उन्हें सुरक्षाकर्मी बलपूर्वक गेट पर रोके रखते हैं. लेकिन, इस महीने यह सारी की सारी सुरक्षा उस समय धरी की धरी रह गई, जब एक वायुसेना कर्मी ने गर्ल्स हॉस्टल में घुसकर एक छात्रा के साथ बलात्कार किया और उसका एमएमएस भी बना लिया.

सहेलियों से मिली हिम्मत तो दर्ज कराई शिकायत
इस मामले में कई दिनों तक छात्रा को शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी दी जाती रही. लेकिन, अब साथी छात्राओं का सहारा मिलने पर उसने थाना कल्याणपुर में रिपोर्ट दर्ज कराई है. एफआईआर में दर्ज शिकायत के अनुसार अलवर राजस्थान की रहने वाली पीड़ित छात्रा ने 2015 में आईआईटी, कानपुर में रिसर्च स्कॉलर के तौर पर एडमीशन लिया था.

फेसबुक पर हुई थी दोस्ती, जन्मदिन के दिन हुई वारदात
पीड़ित छात्रा के मुताबिक पढ़ाई के दौरान फेसबुक पर उसकी दोस्ती कोयम्बटूर तमिलनाडु के सुलूर एयरफोर्स स्टेशन पर तैनात शीतान्शू सिंह से हो गई थी. शीतान्शू ने छात्रा को शादी का झांसा दिया और अपने बहन-बहनोई से फोन पर बात कराकर रिश्ते पर ‘हां’ करवा दी. पिछली पांच जनवरी को छात्रा के जन्मदिन के मौके पर शीतान्शू आईआईटी कानपुर आया था. सारी सुरक्षा व्यव्सथा को धत्ता बताते हुए वह आश्चर्यजनक रूप से गर्ल्स हॉस्टल में छात्रा के कमरे तक पहुंच गया. जहां उसने केक के साथ छात्रा को कोई नशीली गोली खिलाकर बेहोश कर दिया और फिर उसके साथ बलात्कार कर डाला और उस घटना का वीडियो भी बना लिया.