मध्य प्रदेश के इटारसी के एक इंस्टीट्यूट में छात्रों को दिलाई BJP को वोट ना देने की शपथ

0
6

भोपाल : गणतंत्र दिवस के मौके पर इस्टीट्यूट की छत पर करीब 50 छात्रों को यह शपथ दिलाई गई. शपथ में कहा गया है, ‘जब तक सरकार ऑनलाइन परीक्षा बंद नहीं कर देती, तब तक मैं भारतीय जनता पार्टी को वोट नहीं दूंगा. ना ही भारतीय जनता पार्टी के किसी कार्यकर्ता का कोई सहयोग करूंगा. मैं ये भी शपथ लेता हूं कि 24 घंटे के भीतर कम से कम तीन लोगों को मैं इस तरह की शपथ के लिए प्रेरित करूंगा. साथ ही मैं अपने ग्राम के और अपने क्षेत्र के बीजेपी के भ्रष्टाचार और अन्याय के बारे में लोगों को जागरूक करूंगा.’ मध्य प्रदेश के इटारसी के एक इंस्टीट्यूट में राष्ट्र ध्वज के तले छात्रों ने शपथ तो ली, लेकिन राष्ट्र प्रेम की नहीं बल्कि बीजेपी के खिलाफ प्रचार करने और पार्टी को कभी भी वोट ना देने की शपथ.

इंस्टीट्यूट में शपथ
सोशल मीडिया पर एक शिक्षण संस्थान में यह राजनीतिक शपथ खूब वायरल हो रही है. मामला इटारसी के विजयलक्ष्मी इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट में शिक्षकों ने गणतंत्र दिवस के मौके पर छात्रों को यह अनोखी शपथ दिलाई. वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि शिक्षकों के मन में ऑनलाइन परीक्षा को लेकर काफी आक्रोश है.

भाजपा ने बताई कांग्रेस की साजिश
भाजपा की प्रदेश इकाई के मुख्य प्रवक्ता दीपक विजयवर्गीय ने इस वीडियो पर प्रतिक्रिया देते कहा कि जो वीडियो वायरल हुआ है, उसमें तकनीकी संस्थान के विद्यार्थी हैं. परीक्षा लेना एक संस्था का काम है और वह संस्था ही तय करती है कि परीक्षा कैसे लेनी है. आशंका है कि इसके पीछे कांग्रेस या शिक्षा माफिया का हाथ हो सकता है. पुलिस इसकी जांच करेगी.

राघौगढ़ नगर पालिका चुनाव में BJP को झटका
मध्य प्रदेश के गुना जिले में राघौगढ़ नगर पालिका चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार आरती शर्मा ने भाजपा की मायादेवी अग्रवाल को पांच हजार वोटों से मात दे दी है. राघौगढ़ में कांग्रेस ने अपनी पकड़ बरकरार रखते हुए 20 वार्डों पर जीत हासिल की है. वहीं सीएम शिवराज सिंह चौहान द्वारा प्रचार करने के बावजूद भाजपा 24 वार्डों में से सिर्फ चार वार्ड पर ही जीत दर्ज कर पाई. राघौगढ़ में 17 जनवरी को हुए चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी आरती शर्मा ने 5 हजार 612 वोट से भाजपा की माया अग्रवाल को हराया है. ये नतीजे शनिवार को हुई काउंटिंग के जरिए सामने आए हैं.

इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव
बता दें कि मध्य प्रदेश में इस साल के आखिरी में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. इन चुनावों को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां भी होने लगी हैं.  राज्य में विधानसभा की 230 सीटें हैं. साल 2013 में हुए विधानसभा चुनावों में बीजेपी को 165 सीटें, कांग्रेस को 58 सीटें, बीएसपी को चार और अन्य को तीन सीटें मिली थीं.