Home > देश > बेंगलुरु में बिल्डिंग गिरी, कई लोगों के दबे होने की आशंका, 3 शव निकाले

बेंगलुरु में बिल्डिंग गिरी, कई लोगों के दबे होने की आशंका, 3 शव निकाले

नई दिल्लीः कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में एक बिल्डिंग के गिरने की खबर है. इस हादसे में कई लोगों को दबे होने की आशंका है. मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी है, रेस्क्यू टीम ने अभी तक मौके से 3 लोगों की लाशे निकाल ली है. यह बिल्डिंग कसुवनाहल्ली के सारजापुर मार्ग पर स्थित है. हादसे की सूचना पाकर मौके पर भारी संख्या में पुलिस पहुंच गया है. एनडीआरएफ की टीम भी लोगों को बचाने के काम में जुटी हैं. मलबे में दबे लोगों की तलाश की जारी है.  अभी तक इमारत के गिरने के कारणों का पता नहीं लग पाया है. लेकिन मीडिया में चल रही खबरों की मानें यह इमारत निर्माणाधीन थी.

इस हादसे में घायल 7 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मौके पहुंचे बेंगलुरु डिवेलपमेंट मंत्री केजे जॉर्ज ने कहा, ‘हम अभी बचाव अभियान पर पूरा जोर दे रहे हैं. सभी पहलुओं की जांच करते हुए जिम्मेदार लोगों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.’

पहले भी हुआ ऐसा हादसा
आपको बता दें कि इससे पहले अक्टूबर 2017 में बेंगलुरु के इजीपुरा इलाके के निकट दो मंजिला इमारत के ध्वस्त हो जाने के कारण कम से कम 7 लोगों की मौत हो गई थी. संदेह जताया जा रहा है कि इमारत एक एलपीजी सिलेंडर में विस्फोट के चलते ध्वस्त हुई. वहां मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि विस्फोट सुबह करीब सात बजे हुआ. उन्होंने बताया कि धमाके की जोरदार आवाज सुनाई दी और 20 साल पुरानी इमारत देखते-देखते मलबे में तब्दील हो गई.

error: Content is protected !!