गुरदासपुर : भारत-पाक सीमा के पास BSF ने हथियारों का जखीरा बरामद किया

0
6

चंडीगढ़: सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने मंगलवार को गुरदासपुर सेक्टर में भारत-पाक सीमा पर कस्सोवाल सीमा चौकी के पास से तीन एके-47 राइफल, दो पिस्टल, छह हथगोले और 250 कारतूसों समेत भारी मात्रा में गोलाबारुद बरामद किया. एक अधिकारी ने कहा कि यह हथियार और गोलाबारूद एक सफेद बैग में जमीन के अंदर दबा कर रखा गया था. बीएसएफ जवानों ने खोजी कुत्तों की मदद से इस बैग को तलाश किया.

हथियारों का यह जखीरा पाकिस्तान से तस्करी कर लाया गया था
बीएसएफ के डीआईजी राजेश शर्मा ने कहा, ‘‘हमने छह मैगजीन के साथ चीन में बनी तीन एके-47, 150 गोलियां, दो मैगजीन के साथ चीन में बनीं .30 बोर की दो पिस्टल, 100 गोलियां और छह हथगोले गुरदासपुर सेक्टर की कस्सोवाल सीमा चौकी से बरामद किए.’’ उन्होंने कहा कि हथियारों का यह जखीरा पाकिस्तान से तस्करी कर लाया गया था और इसे जीरो लाइन के पास रखा गया था.

पुलिस जांच करेगी की हथियार किस तक पहुंचाए जाने थे
बीएसएफ जवानों ने भारत-पाक सीमा पर संदिग्ध गतिविधि देखी थी जिसके बाद उन्होंने तलाशी अभियान शुरू किया . उन्होंने कहा, ‘‘तलाशी अभियान के दौरान जमीन में दबाकर रखा गया एक सफेद बैग बरामद किया गया जिसमें हथियार और गोलाबारूद था.’’  बीएसएफ के डीआईजी ने कहा कि पुलिस यह जांच करेगी कि यह हथियार किस तक पहुंचाए जाने थे.  उन्होंने कहा कि ये हथियार स्थानीय पुलिस को सौंपे जाएंगे.