कवरेज न देने पर कांग्रेस ने किया विरोध, कहा- राज्यसभा टीवी है, इसे भाजपा टीवी मत बनाइए

0
13

नई दिल्ली: राज्यसभा टीवी पर कवरेज देने में विपक्षी पार्टियों के खिलाफ भेदभाव का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने बुधवार को सदन से लोक प्रसारक को भाजपा टीवी में नहीं बदलने का आग्रह किया. राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि यह एक गंभीर मुद्दा है. सभी राजनीतिक पार्टियों को राज्यसभा टीवी द्वारा उचित कवरेज मिलना चाहिए. राज्यसभा टीवी पर डेरेक ओ’ ब्रायन के भाषण का करीब पांच मिनट का हिस्सा प्रसारित नहीं किया गया. आजाद ने कहा कि यह राज्यसभा टीवी है, इसे भाजपा टीवी मत बनाइए.

गुलाम नबी आजाद ने तृणमूल नेता ओ’ ब्रायन के आरोप के बाद यह टिप्पणी की. डेरेक ओ’ ब्रायन ने आरोप लगाया कि राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा में उनके पहले पांच मिनट के भाषण को ब्लैकआउट कर दिया गया.

ओ’ ब्रायन ने कहा कि राज्यसभा टीवी ने उनके भाषण का प्रसारण बंद कर दिया था. बाद में आजाद ने इस मामले की एक सर्वदलीय समिति द्वारा जांच की मांग की. आजाद ने कहा कि मैं सोमवार की रात राज्यसभा टीवी देख रहा था और मैंने पाया कि 98 फीसदी कवरेज भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के भाषण को दिया गया, जबकि विपक्षी दलों के विचारों को सिर्फ 16 सेकेंड प्रसारित किया गया.

आजाद ने कहा कि ऐसा मत कीजिए. इस मामले की सर्वदलीय प्रतिनिधियों द्वारा जांच की जरूरत है. समाजवादी पार्टी के सदस्य नरेश अग्रवाल ने मंगलवार को आरोप लगाया था कि राज्यसभा टीवी भारतीय जनता पार्टी का टीवी बन गया है.

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर लगाया आरोप 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को संसद में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब दिया. पीएम लोकसभा में कांग्रेस पर जमकर बरसे. इसके बाद, शाम को 4 बजे पीएम मोदी ने राज्यसभा को भी संबोधित किया. पीएम मोदी ने कांग्रेस पर तीन तलाक बिल को अटकाने का आरोप लगाते हुए पूछा कि अगर हिंदू दो शादी करके जेल चला जाए तो उसके परिवार का भरण-पोषण कौन करेगा.

पीएम मोदी ने कांग्रेस के नेम चेंजर वाले तंज पर जवाब देते हुए कहा कि वह नेम चेंजर नहीं बल्कि ऐम चेंजर हैं यानी लक्ष्य का पीछा करना उनका मकसद है. पीएम ने कहा, ‘कांग्रेस ने कभी लाल किले से दूसरी सरकारों की तारीफ नहीं की जबकि मैंने की है. पीएम मोदी ने कहा, “बीजेपी की बुराई करते-करते आप भारत की बुराई करने लग जाते हैं. मोदी पर हमला बोलते-बोलते आप हिंदुस्तान पर हमला बोलने लगते हैं.” उन्होंने कांग्रेस पर हमला तीखा करते हुए कहा, “आपको गांधी जी वाला भारत चाहिए मुझे भी गांधी जी वाला भारत चाहिए. गांधी जी ने कहा था आजादी मिल गई अब कांग्रेस की जरूरत नहीं है.”