पाकिस्तान के लाहौर से ‘भारत की बेटी’ बीमार पिता को देखने के लिए लगा रही भारत आने की गुहार

0
66

सागर: पाकिस्तान के लाहौर से भारत की एक बेटी ने अपने बीमार पिता की एक झलक पाने के लिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से वीजा की मांग की है. जानकारी के मुताबिक बीघापुर बुलंदशहर में रहने वाले दंपति फरहीम खान और नसीम खान के दूसरे नंबर की बेटी गौहर का निकाह 19 साल पहले राव समीम अहमद जामुन के साथ तहसील खैर अलीगढ़ में हुआ था. आपको बता दें कि नसीम खान की 9 लड़की और एक लड़का है. निकाह के बाद गौहर अपने पति के साथ पाकिस्तान के लाहौर में रहने लगी. उसके बाद से गौहर सिर्फ तीन बार हिंदुस्तान अपने परिवार से मिलने आई हैं. गौहर ने कल अपना एक वीडियो बनाकर भारत में रह रहे अपने परिवार को भेजा है. वीडियो में वह भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से अपने बीमार पिता को भारत आकर देखने के लिए वीजा की मांग कर रही हैं. वीडियो में गौहर ने कहा है कि उसे पिछले 11 साल से भारत आने के लिए वीजा नहीं दिया जा रहा है.

वीडियो बना कर परिजनों को भेजा
जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान के लाहौर में रहने वाली गौहर अब तक महज तीन बार हिंदुस्तान आई हैं. उनके अनुसार उनको पिछले 11 वर्षों से हिंदुस्तान आने के लिए वीजा नहीं प्रदान किया गया. इस मामले में पाकिस्तान निवासी गौहर ने वीडियो बनाने के बाद सागर में रह रहे परिजनों से बात की.

1998 में हुई थी शादी जिसके बाद चली गई पाकिस्तान
सागर में रह रहे गौहर की बहन और जीजा ने जी मीडिया को बताया कि गौहर की शादी 27 जून 1998 में हुई थी और वह अक्टूबर 98 में पाकिस्तान के लाहौर शहर चली गई. उसके बाद से वह अब तक केवल तीन बार ही भारत आई है. और अब वह भारत आकर अपने बीमार पिता को देखना चाहती है. जानकारी के मुताबिक गौहर के पिता का इलाज दिल्ली में चल रहा है. इसी वजह से वह वीजा की मांग कर रही है. लेकिन, उसे पिछले 11 सालों से वीजा नहीं दिया जा रहा है.

परिवार ने विदेश मंत्री से की वीजा दिलाने की अपील
इसके साथ ही गौहर के परिजनों ने विदेश मंत्री से वीजा दिलवाने की अपील भी की. उन्होंने कहा, “हम परिवार वालों की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मांग है कि गौहर को भारत आने के लिए वीजा दिलवाएं.”