शहीद राम अवतार के परिवार को 1 करोड़ रुपए की आर्थिक मदद देगी मध्य प्रदेश सरकार

0
8

ग्वालियर : मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज प्रदेश सरकार की ओर से शहीद सैनिक राम अवतार के परिजन को एक करोड़ रूपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की. मुख्यमंत्री ने इसके साथ ही शहीद सैनिक के परिवार को एक फ्लैट, पांच हजार रूपये की पेंशन देने और ग्वालियर के एक चौराहे पर शहीद सैनिक की प्रतिमा स्थापित करने की घोषणा की. चौहान ने यह घोषणा सेना के रायफल मैन राम अवतार (27) को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद की. ​बता दें जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान द्वारा भारी गोलेबारी में रविवार को सेना के चार जवानों के शहीद हो गए थे.

रविवार को शहीद हुए थे राम अवतार
जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी रेंजर्स द्वारा की गई गोलीबारी में रविवार को राम अवतार शहीद हो गए थे. उनके परिवार में पत्नी रचना, पुत्र दिवांश और तीन माह की मासूम बेटी है. वह ग्वालियर जिले के बाराऊ गांव के रहने वाले थे.  बता दें जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान द्वारा भारी गोलेबारी में रविवार को रामअवता सहित सेना के चार जवानों के शहीद हो गए थे.

बता दें  पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में हरियाणा के गुडगांव जिले के रहने वाले कैप्टन कपिल कुंडू,  रोशन लाल (42) और जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले के रहने वाले शुभम सिंह (23) भी शहीद हुए थे.सैन्य अधिकारियों ने बताया कि हरियाणा के गुडगांव जिले के रहने वाले कैप्टन कपिल कुंडू अपने 22वें जन्मदिन से केवल छह दिन पहले शहीद हुए.

सेना ने कहा भारत पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देता रहेगा 
जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान द्वारा भारी गोलेबारी में कल सेना के चार जवानों के शहीद होने के एक दिन बाद सेना ने सोमवार को कहा कि भारत मुंहतोड़ जवाब देता रहेगा और उसकी कार्रवाई खुद बोलेगी. उप सेना प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल शरत चंद ने कहा कि सेना पाकिस्तान की गोलाबारी का उचित ढंग से जवाब दे रही है और भारत इस तरह की हरकतों का ‘‘मुंहतोड़ जवाब’’ देता रहेगा.