Home > देश > RJD बताए कि उनके नेता किसी सत्याग्रह में जेल गए हैं या घोटाले में: सुशील मोदी

RJD बताए कि उनके नेता किसी सत्याग्रह में जेल गए हैं या घोटाले में: सुशील मोदी

पटना : बिहार की राजधानी में इन दिनों राष्ट्रमंडल संसदीय संघ के सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है. इस सम्मेलन में उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी के भाषण पर आरजेडी ने कड़ी आपत्ति जताई है. आरजेडी का कहना है कि बिहार के मंत्री भरी सभा में उनके नेताओं को निशाना बना रहे हैं और उनका अपमान कर रहे हैं. इस पर सुशील मोदी ने कहा कि जो खुद दोषी हैं वे दूसरों पर उंगली उठा रहे हैं.

चोर की दाढ़ी में तिनका
भ्रष्टाचार के आरोपों पर आरजेडी नेताओं के आपत्ति जताने को बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने ‘चोर की दाढ़ी में तिनका’ करार दिया है. राष्ट्रमंडल संसदीय संघ (सीपीए) के सम्मेलन के उद्घाटन सत्र में सुशील मोदी के यह कहे जाने पर कि वर्तमान में चार पूर्व मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार ​के अलग-अलग मामलों में जेल में बंद हैं, राजद नेताओं ने आपत्ति जताई और नारेबाजी करते हुए विरोधस्वरूप सभागार से बाहर चले गए. इस पर सुशील मोदी ने आरोप लगाया कि राजद नेताओं का भड़कना ‘चोर की दाढ़ी में तिनके’ की कहावत को चरितार्थ करता है.

उप मुख्यमंत्री ने सुप्रीम कोर्ट के एक फैसले का जिक्र करते हुए कहा कि भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिए पिछले अनेक वर्षों के दौरान केंद्र और राज्य सरकारों ने अनेक कदम उठाए हैं. इससे विधायिका की विश्वसनीयता में और अधिक इजाफा होगा.

RJD ने किया बहिष्कार
उप मुख्यमंत्री के यह कहे जाने पर कि इस समय देश के चार पूर्व मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार के आरोप में किसी न किसी जेल में बंद हैं, सभागार में मौजूद आरजेडी विधायकों ने अपनी सीटों से खड़े होकर इस पर आपत्ति जताते हुए हंगामा शुरू कर दिया और नारेबाजी करते हुए सभागार से निकल गए. बता दें कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद प्रमुख लालू प्रसाद करोडों रूपये के चारा घोटाला से जुडे एक मामले में वतर्ममान में जेल में बंद हैं.

RJD नेता क्यों गए हैं जेल
जननायक कर्पूरी ठाकुर की पुण्यतिथि पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा को संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार ने यह बात कही. उन्होंने कहा कि राजद को बताना चाहिए कि क्या उनके नेता आंदोलन और सत्याग्रह करके जेल गए हैं या चारा घोटाले जैसे भ्रष्टाचार के आरोप में तीन-तीन कोर्ट से सजा मिलने के बाद जेल में बंद है?

मोदी ने राजद के इस आरोप पर कि ऐसी टिप्पणी कर उन्होंने बिहार को बदनाम और कलंकित किया है, कहा कि बिहार को बदनाम और कलंकित तो उन लोगों ने किया जिन्होंने बिहार का खजाना लूटा और 15 साल तक बिहार को अंधेरे में धकेलने का पाप किया. एक दागी और सजायफ्ता के समर्थन में हंगामा कर राजद ने बिहार की छवि को एक बार फिर राष्ट्रमंडल संसदीय संघ के सम्मेलन जैसे अंतरराष्ट्रीय मंच पर धूमिल किया है.

error: Content is protected !!