Home > देश > त्रिपुरा चुनाव: अमित शाह ने कहा- कांग्रेस ‘वोटकटवा’ की भूमिका में, वोट दिया तो बेकार चला जाऐगा

त्रिपुरा चुनाव: अमित शाह ने कहा- कांग्रेस ‘वोटकटवा’ की भूमिका में, वोट दिया तो बेकार चला जाऐगा

अगरतला: भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि त्रिपुरा में कांग्रेस ‘वोटकटवा’ पार्टी की भूमिका में है जो माकपा विरोधी वोटों का बंटवारा करके वामदल को जिताना चाहती है, ऐसे में जनता को इस साजिश को समझना चाहिए. शाह ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘ त्रिपुरा में कांग्रेस को दिया गया जनता का हर वोट बेकार चला जायेगा क्योंकि कांग्रेस त्रिपुरा की स्थिति में कोई बदलाव नहीं ला सकती है. ’’

उन्होंने दावा किया कि त्रिपुरा की जनता ने राज्य में परिवर्तन का मन बना लिया है और अब तक के चुनाव प्रचार एवं राज्य के प्रत्येक विधानसभा के विश्लेषण से यह स्पष्ट है कि राज्य में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने जा रही है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में त्रिपुरा देश का 20वां राजग शासित प्रदेश बनने जा रहा है.

भाजपा अध्यक्ष ने कहा, ‘‘ त्रिपुरा में परिवर्तन के साथ ही विकास का एक नया अध्याय शुरू होने वाला है.  ’’ उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य में माकपा सरकार के खिलाफ भारी आक्रोश है और वामपंथी शासन में त्रिपुरा विकास के दौड़ में काफी पिछड़ गया.  जहां जहां भी भाजपा की सरकारें हैं, वहां हर क्षेत्र में तेज गति से विकास हो रहा है.

राज्य में हिंसा का माहौल 
माकपा पर राज्य में हिंसा का माहौल कायम करने का आरोप लगाते हुए शाह ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता माकपा की हिंसा की राजनीति के खिलाफ संघर्ष के लिये खड़े है.  त्रिपुरा में भाजपा की सरकार आने पर कानून व्यवस्था को दुरूस्त बनाने प्राथमिकता होगी. इसके साथ ही रोजवैली चिटफंड एवं अन्य घोटालों में शामिल लोगों को न्याय के कटघरे में खड़ा किया जायेगा .

 पेयजल की सुविधा
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि राज्य में भाजपा सरकार बनने पर हर घर में एक रोजगार, पेयजल की सुविधा, युवाओं को फ्री स्मार्टफोन, सरकारी कर्मचारियों के लिये सातवां वेतन आयोग लागू करने, किसानों का कल्याण सुनिश्चित करने के साथ स्वास्थ्य एवं शिक्षा सुविधाओं को सुलभ बनाया जायेगा .

error: Content is protected !!