गुजरात कांग्रेस प्रमुख भरत सिंह सोलंकी ने अमेरिका का अपना दौरा टाला

0
144

अहमदाबाद: गुजरात प्रदेश कांग्रेस प्रमुख पद से अपने इस्तीफे की पेशकश करने की खबरों से इनकार करने के कुछ दिन बाद भरत सिंह सोलंकी ने कहा कि उन्होंने नेवार्क में खराब मौसम होने के चलते अमेरिका की अपनी यात्रा टाल दी है. दरअसल, यह अटकलें लगाई जा रही थी कि 2019 के आम चुनाव को ध्यान में रखते हुए सोलंकी (65) की जगह किसी युवा नेता को लाया जा सकता है.  इन अटकलों के बीच यह घटनाक्रम हुआ है. सोलंकी ने रात ट्विटर पर लिखा था कि वह दो सप्ताह के लिए अमेरिका जा रहे हैं.

लेकिन, आज सुबह उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा , ‘‘नेवार्क और उसके आस-पास भारी बर्फबारी के चलते उड़ान रद्द हो गई, इसलिए मैंने अपना अमेरिका दौरा टालने का फैसला किया है. ’’ सूत्रों के मुताबिक गुजरात कांग्रेस प्रमुख सोलंकी ने 19 मार्च को दिल्ली में राहुल गांधी से मिलने के बाद इस्तीफे की पेशकश की थी. हालांकि, सोलंकी ने राज्यसभा सीट नहीं मिलने के चलते इस्तीफे की पेशकश करने की खबरों को खारिज कर दिया. इस बीच, सूत्रों ने बताया, ‘‘ 2019 के लोकसभा चुनाव में नेतृत्व करने वाले नये प्रदेश प्रमुख की तलाश जारी है.

नया प्रदेश प्रमुख एक युवा नेता होगा और प्रदेश के कई नेता इस पद को लेकर इच्छुक हैं. ’’ बहरहाल, सोलंकी इस मुद्दे पर टिप्पणी करने के लिए उपलब्ध नहीं हो सके. सूत्रों के मुताबिक इस पद के लिए ओबीसी नेता एवं विधायक अल्पेश ठाकुर के नाम की चर्चा है. सोलंकी ने दो दिन पहले इन अफवाहों पर विराम लगा दिया था कि राज्यसभा का टिकट नहीं दिए जाने को लेकर उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.

सोलंकी ने इस बात से भी इनकार किया था कि वह कांग्रेस से नाखुश हैं और पार्टी ने चुनावों के लिए सही उम्मीदवार चुन लिए हैं. उन्होंने कहा, ‘‘मैं पार्टी का एक योद्धा हूं और जो मुझे करने को कहा जाएगा, करूंगा. ’’ सोलंकी दिसंबर 2015 में गुजरात प्रदेश कांग्रेस प्रमुख बने थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here