उपचुनाव में NDA की हार पर शरद यादव ने कहा- पाला बदलने वालों की हार हुई

0
14

नई दिल्ली: बीजेपी के साथ गठबंधन के फैसले पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से रिश्ता तोड़ने वाले शरद यादव ने बुधवार को दावा किया कि बिहार और उत्तरप्रदेश में उपचुनावों में एनडीए की चुनावी हार से उनके रुख की पुष्टि हुई. JD(U) के प्रमुख नीतीश कुमार पर कटाक्ष करते हुए यादव ने कहा कि जनादेश को कुचलने वालों और पाला बदलने वालों की हार हुई. यादव ने कहा कि नतीजा दिखाता है कि महागठबंधन बरकरार है .

‘जनादेश के साथ खड़े होने वालों की पुष्टि हुई’
बीजेपी के साथ नीतीश कुमार के गठबंधन पर अपने विरोध का जिक्र करते हुए यादव ने कहा, ‘‘ जनादेश के साथ खड़े होने वालों की पुष्टि हुई.’’ यादव ने कहा, ‘‘ लोग घुटन महसूस कर रहे हैं और केंद्र में बदलाव का इंतजार कर रहे हैं क्योंकि उनका मानना है कि2014 में उन्होंने भूल कर दी.’’ बता दें बिहार की लोकसभा और विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना में अररिया लोकसभा सीट और जहानाबाद विधानसभा सीट आरजेडी की झोली में गई है, जबकि भभुआ से बीजेपी उम्मीदवार ने जीत हासिल की है.

यूपी उपचुनाव में बीजेपी को नहीं मिली कामयाबी 
बता दें बीजेपी को गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में हार का मुंह का देखना पड़ा है. समाजवादी पार्टी के नगेंद्र प्रताप सिंह पटेल ने भाजपा के कौशलेंद्र सिंह पटेल को 59,460 वोट से हराकर फूलपुर लोकसभा उपचुनाव जीत लिया है. वहीं गोरखपुर उपचुनाव में समाजवादी पार्टी के प्रवीण कुमार निषाद जीते. गोरखपुर और फूलपुर उपचुनाव के लिये मतदान गत 11 मार्च को हुआ था. गोरखपुर सीट मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के और फूलपुर सीट उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य के विधान परिषद की सदस्यता ग्रहण करने के बाद दिए गए त्यागपत्र के कारण खाली हुई हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here