निडास ट्रॉफी: रोहित शर्मा और सरेश रैना में छिड़ सकती है अनूठी होड़

0
10

नई दिल्ली: रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम श्रीलंका में गुरुवार से शुरू होने वाली निडास टी20 ट्रॉफी के लिए शनिवार को रवाना हो गई. कप्तान विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी सहित प्रमुख खिलाड़ियों को भारत, श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच होने वाली इस त्रिकोणीय सीरीज से विश्राम दिया गया है. टूर्नामेंट छह मार्च से शुरू होगा जब भारत कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में मेजबान श्रीलंका से भिड़ेगा. फाइनल 18 मार्च को खेला जाएगा. सभी तीनों एक दूसरे से दो-दो बार भिड़ेंगी तथा शीर्ष पर रहने वाली दो टीमें फाइनल में जगह बनाएंगी. सभी मैच कोलंबो में खेले जाएंगे.

रैना और रोहित में छिड़ सकती है होड़
इस सीरीज में रोहित शर्मा और सुरेश रैना के बीच होड़ देखने को मिल सकती है. दरअसल, रोहित ने अभी तक 265 टी-20 मैचों की 253 पारियों में कुल 281 छक्के लगाए हैं. जबकि सुरेश रैना ने 271 मैचों की 257 पारियों में 278 छक्के लगाए हैं. यानी सुरेश रैना, रोहित शर्मा के छक्कों के रिकॉर्ड से थोड़ा ही पीछे चल रहे हैं. यह भी नहीं भूलना चाहिए कि सुरेश रैना काफी समय से टीम इंडिया से बाहर थे और हाल ही दक्षिण अफ्रीका दौरे से टीम में वापसी की है. ऐसे में देखना होगा कि छक्के लगाने के मामले में कौन बाजी मारता है.

युवा गेंदबाज मोहम्मद सिराज पर टिकी सबकी निगाहें
जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार की जगह तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को इस ट्राई सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह मिली है. मोहम्मद सिराज ने हाल ही में संपन्न विजय हजारे ट्रॉफी में अपनी धारदार गेंदबाजी से विरोधी टीम के बल्लेबाजों को खूब छकाया था. दो बार उन्होंने पांच विकेट भी लिए. सिराज का गेंदबाजी प्रदर्शन ऐसा रहा कि उन्होंने 7 मैचों में कुल 23 विकेट लिए हैं. हैदराबाद के इस युवा गेंदबाज को उनके शानदार प्रदर्शन का ईनाम मिला है.

भारतीय टीम इस प्रकार है: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उप-कप्तान), केएल राहुल, सुरेश रैना, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, विजय शंकर, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज, ऋषभ पंत (विकेटकीपर).