ओमप्रकाश चौटाला का दावा, अगर दो दिन और जेल नहीं जाते तो हरियाणा में INLD की सरकार होती

0
18

जींद : हरियाणा में प्रमुख राजनीतिक पार्टी इंडियन नेशनल लोकदल 7 मार्च को दिल्ली के रामलीला मैदान में एक रैली करने जा रही है. पार्टी के मुखिया ओमप्रकाश चोटाला रैली को सफल बनाने के लिए कार्यकर्ताओं से लगातार संपर्क कर रहे हैं. इसी क्रम में जींद में उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया.

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला ने 2014 के विधानसभा चुनाव का जिक्र करते हुए कहा अगर वह उस समय दो दिन और जेल नहीं जाते तो हरियाणा में सरकार इनेलो की बनती. उन्होंने कहा कि जींद से ही हरियाणा में राजनीतिक परिवर्तन होते हैं. भाजपा ने 15 फरवरी को जींद में रैली कर अपने लिए सत्ता में वापसी का रास्ता खोजा था लेकिन जींद ने भाजपा को नकार दिया. अब हरियाणा में इनेलो की सरकार बनना तय है. चौटाला ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि अगर वह उस समय दो दिन और जेल नहीं जाते तो हरियाणा में सरकार इनेलो की बनती.

28 दिन की पैरोल पर चौटाला
जेबीटी भर्ती प्रकरण में सजा काट रहे इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला इन दिनों 28 दिन की पैरोल पर हैं. चौटाला ने कहा कि सात मार्च को दिल्ली में इनेलो की रैली राजनीतिक रूप से बेहद अहम होगी. इस रैली से देश में बड़े राजनीतिक परिवर्तन की शुरूआत होगी और वह खुद इस रैली में पहुंचेंगे.

इससे पहले नरवाना में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए चौटाला ने कहा कि आने वाले चुनावों से पहले ही वह जेल से बाहर होंगे. उन्होंने कहा कि हरियाणा की जनता कांग्रेस को पहले ही नकार चुकी है और अब बीजेपी को भी उसने आजमा कर देख दिया. पार्टी मुखिया ने कहा कि इस समय हरियाणा में हा-हाकार मचा हुआ है. किसान से लेकर व्यापारी, मजदूर यहां तक कि नौकरीपेशा लोग परेशान हैं.

2000 में हुआ था शिक्षक भर्ती घोटाला
16 जनवरी, 2013 को कोर्ट ने पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला, उनके बेटे अजय चौटाला और 53 अन्य लोगों को 3,206 ‘जूनियर बेसिक प्रशिक्षित शिक्षकों’ की वर्ष 2000 में अवैध भर्ती के मामले में दोषी करार दिया था.