बलिया: खेत में लगी भगवान हनुमान की प्रतिमा के साथ तोड़फोड़, मूर्ति पर पोस्टर भी चिपकाया

0
33

बलिया: देशभर में प्रमुख हस्तियों की प्रतिमाओं के साथ तोड़फोड़ करने की घटनाओं के बीच बलिया जिले के खरूआव ग्राम में भी कुछ शरारती तत्वों ने भगवान हनुमान की एक प्रतिमा को नुकसान पहुंचाया. नगरा थाना के प्रभारी राम दिनेश तिवारी ने गुरुवार को बताया कि नगरा थाना क्षेत्र के खरूआव ग्राम में बुधवार को भगवान हनुमान की प्रतिमा शरारती तत्वों ने तोड़ दी. प्रतिमा पर एक पोस्टर भी चिपकाया गया मिला. पुलिस ने इस मामले में ग्राम के प्रधान दुष्यंत सिंह की शिकायत पर अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

उन्होंने बताया कि दो दशक पहले ग्राम के सुरेश सिंह के खेत मे करंट से एक बंदर की मौत हो गई थी. ग्रामीणों ने खेत मे ही बन्दर का अंतिम संस्कार करके हनुमानजी की प्रतिमा की स्थापना की थी. उन्होंने बताया कि पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

गांधी और अंबेडकर की मूर्तियों को विरूपित किया गया
केरल तथा तमिलनाडु में क्रमश: महात्मा गांधी और बी आर अंबेडकर की मूर्तियों को विरूपित किया गया. केरल पुलिस ने बताया कि कन्नूर जिले में महात्मा गांधी की मूर्ति को विरूपित करने के आरोप में 42 वर्षीय दिनेशन को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने कहा कि वह मानसिक रूप से ठीक नहीं है और बाद में उसे जमानत पर रिहा कर दिया गया.

कन्नूर जिले के तालिपरम्बा ताल्लुका दफ्तर के पास आज सुबह महात्मा गांधी की प्रतिमा को नुकसान पहुंचाया गया. प्रतिमा पर लगे चश्मे को नुकसान पहुंचाया गया और प्रतिमा पर जो हार चढ़ाया गया था वह भी नजदीक पड़ा मिला. इस बीच, चेन्नई के रिहायशी इलाके में लगीबाबा भीमराप अंबेडकर की प्रतिमा के चेहरे और सिर पर रंग लगा दिया गया. पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे स्थानीय लोगों को आश्वस्त किया किघटना को अंजाम देने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

इस बीच, सुपरस्टार रजनीकांत ने आज राजा की टिप्पणी को बर्बर करार दिया, लेकिन कहा कि भाजपा नेता द्वारा खेद प्रकट करने के बाद इस मुद्दे को खींचने की जरूरत नहीं है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल इस तरह की घटनाओं की कड़ी निंदा की थी और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की चेतावनी दी थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here