उत्तर प्रदेश: EXAM के तनाव में 10वीं की छात्रा ने फांसी लगा कर दी जान

0
2

फैजाबाद: उप्र के फैजाबाद में परीक्षा के तनाव को लेकर हाईस्कूल छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों के सुपुर्द कर दिया है.  घटना कौशलपुरी कालोनी के फेज-1 की है. बताते हैं कि बिहार निवासी प्रियरंजन कुमार श्रीराम फर्टिलाइजर में प्रबन्धक पद पर नियुक्त है. वह शहर के कौशलपुरी कॉलोनी के के फेज.-1 में किराए का मकान लेकर रहते हैं.

उनकी 14 वर्षीय पुत्री सुप्रिया सीबीएसई बोर्ड से हाईस्कूल की परीक्षा दे रही थी.  सुप्रिया परीक्षा देकर घर लौटी और परिजनों से सामान्य व्यवहार करते हुए अपने कमरे में चली गई. जहां उसने फांसी लगाकर जा दे दी.  रामनगर चौकी प्रभारी देवेन्द्र पाल सिंह ने बताया कि मौत की वजह आत्महत्या है. पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है.

CBSE अध्यक्ष ने छात्रों को दी सलाह
केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने बोर्ड परीक्षा देने वाले छात्रों से कहा था कि अंक किसी व्यक्ति की विशिष्ठता या क्षमता को परिभाषित नहीं करते हैं और इसलिये तनाव, चिंता और निराशा को हावी नहीं होने दें. 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा शुरू होने के बीच सीबीएसई की अध्यक्ष अनिता करवाल ने अपने संदेश में कहा कि तनाव, चिंता, निराशा महज संज्ञा हैं और वे जीवन पर हावी नहीं हो सकते हैं. इसलिये वर्तमान एवं भविष्य के बारे में सकारात्मक ऊर्जा के साथ आगे बढ़ने से इनसे निपटा जा सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here