MP विधानसभा चुनाव: अमित शाह ने बनाया जीत का सीक्रेट प्‍लान, 4 मई से प्रदेश दौरा शुरू

0
8

भोपाल: मध्यप्रदेश भाजपा चुनावी मोड पर आ चुकी है. मिशन 2018 को देखते केंद्रीय भाजपा ने मध्य प्रदेश में चुनावी कार्यक्रमों पर अपनी नजर बना रखी है. BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का 4 मई को मध्यप्रदेश प्रवास तय हो रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंडला दौरे के बाद अब राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह अपने सीक्रेट प्लान के साथ मध्य प्रदेश दौरे पर आने वाले हैं. खबरों की मानें तो भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 4 मई को भोपाल आएंगे. अमित शाह बीजेपी के तमाम पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे. बैठक में करीब 3000 कार्यकर्ता भी शामिल होंगे. इसमें बीजेपी के करीब 58 जिलाध्यक्ष और 800 से ज्यादा मंडल अध्यक्षों के शामिल होने की उम्मीद है.

बताया जा रहा है कि अमित शाह के आने के बाद बीजेपी मध्य प्रदेश में औपचारिक तौर पर चुनावी तैयारियों की शुरुआत करेगी. बीजेपी सुप्रीमो कमजोर मोर्चों पर रणनीति बनाने पर भी चर्चा करेंगे. बता दें कि इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव बीजेपी के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं. उपचुनावों में मिली हार के बाद शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश बीजेपी विधानसभा चुनावों की तैयारी में लग गई है.

मध्य प्रदेश भाजपा सरकार का प्‍लान  
14 अप्रैल से 5 मई तक ग्राम स्वराज अभियान प्रदेश में चल रहा है जिसमें सांसद अपने संसदीय क्षेत्रों में पहुंच कर केंद्र सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचा रहे हैं. सांसदों के इस प्रवास कार्यक्रम में स्थानीय जिला संगठन सक्रिय है. पंचायत प्रवास योजना के तहत 14 मई को एक साथ प्रदेश की 23 हजार पंचायतों में BJP के चयनित नेता रात गुजारेंगे और केंद्र सरकार राज्य सरकार की योजनाओं का प्रचार प्रसार करेंगे. 15 मई से मध्य प्रदेश सरकार विकास यात्रा निकालने जा रही है. इन विकास यात्राओं में स्थानीय विधायक, मंत्री और मुख्यमंत्री शामिल होंगे यात्रा का उद्देश्य केंद्र सरकार और राज्य सरकार की योजनाओं का प्रचार प्रसार करना है.

शिवराज सरकार का OBC महाकुंभ 
30 अप्रैल को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल में अपने निवास पर बीजेपी विधायक दल की बैठक बुलाई. यह बैठक पार्टी और सरकार के आगामी चुनावी कार्यक्रमों के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण है. 4 मई को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भोपाल में BJP के 838 मंडल अध्यक्षों से सीधे रूबरू होंगे. शिवराज सरकार OBC महाकुंभ करने जा रही है  जिनकी शुरुआत सागर में 29 अप्रैल से होगी, हरदा (भोपाल-होशंगाबाद का संयुक्त) में 6 मई को, शहडोल में 13 मई को, ग्वालियर (ग्वालियर व चंबल संभाग का संयुक्त) में 20 मई को, उज्जैन (उज्जैन-इंदौर का संयुक्त) में 27 मई को , जबलपुर में 3 जून को ओबीसी महाकुंभ होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here