ICC ने मिताली से पूछा- क्या कभी किसी सट्टेबाज ने आपसे संपर्क किया, मिला ये जवाब

0
61

कोलकाता: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज से आईसीसी की पांच दिवसीय बैठक के दौरान पूछा गया कि क्या उनसे कभी किसी सट्टेबाज ने मैच फिक्स करने के लिये संपर्क किया था. मिताली आईसीसी बैठक के लिये विशेष आमंत्रित के रूप में यहां आई थी. बैठक में महिला क्रिकेट पर भी चर्चा हुई. आईसीसी के एक अधिकारी ने कहा, “वह कुछ समय के लिये बैठक में आई थी. उनसे पूछा गया कि क्या कभी उनसे मैच फिक्सिंग के लिए संपर्क किया गया. उन्होंने कहा कि अब तक नहीं.”

अब जबकि अंडर -19 और महिला मैचों का अधिक से अधिक प्रसारण किया जा रहा है तब आईसीसी ऐहतियाती कदम उठा रही है. मिताली ने इस अवसर पर महिला क्रिकेट में आए आमूलचूल बदलाव की तस्वीर भी पेश की और कहा कि जब उन्होंने क्रिकेट खेलना शुरू किया तब कोई उन्हें नहीं जानता था लेकिन आज हर कोई उन्हें जानता है. उन्होंने उम्मीद जताई कि यह महिला क्रिकेट के लिए टर्निंग प्वाइंट होगा. उन्होंने कहा, “विश्वकप में जो कुछ हुआ और लोग अब जिस तरह से महिला क्रिकेट को महत्व दे रहे हैं, यह महिला क्रिकेट के लिए अच्छे समय की शुरुआत है.”

Mithali Raj

मिताली ने कहा, “अब क्रिकेट पर चर्चा केवल पुरुषों तक सीमित नहीं है. आम आदमी भी महिला क्रिकेट देखते हैं और जरूरी है कि हम इस रुचि को जारी रखें.” मिताली ने कहा कि उनकी नजर अब भविष्य में आयोजित होने वाले आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप टिकी है.

35 वर्षीय मिताली राज ने अपना पहला वनडे मैच 26 जून 1999 को खेला था. उन्होंने 194 वनडे की 175 पारियों में 50.18 की औसत से कुल 6373 रन बनाए हैं. उन्होंने 6 शतक और 50 अर्धशतक लगाए हैं. टी-20 करियर पर नजर डालें तो मिताली ने 72 टी-20 मैचों की 69 पारियों में 1977 रन बनाए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here