Home > खेल > विराट की इस टीम से जुड़ सकते हैं स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर!

विराट की इस टीम से जुड़ सकते हैं स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर!

नई दिल्ली : बॉल टेम्परिंग विवाद में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ डेविड वार्नर और कैमरून बैनक्रॉफ्ट पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक साल का बैन लगाया है इस बात को महीना भर भी नहीं हुआ है कि इन खिलाड़ियों के क्रिकेट खेलने की योजनाओं के बारे में ‘चर्चाएं’ होने लगी हैं ये योजनाएं इन खिलाड़ियों ने नहीं बल्कि ‘क्रिकेट क्लब’ बना रहे हैं. हालांकि यह आसान नहीं है लेकिन अगर खबरों के मुताबिक ऐसा हुआ तो जल्द ही स्टीव स्मिथ, और डेविड वार्नर विराट कोहली के साथ खेलते नजर आ सकते है.

गौरतलब है कि आईसीसी ने केवल जुर्माने और टेस्ट मैच बैन लगाने की सजा देकर इन खिलाड़ियों को छोड़ दिया था. जबकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्मिथ और वार्नर पर एक साल का प्रतिबंध जबकि कैमरून बैनक्रॉफ्ट पर नौ महीने का प्रतिबंध लगाया था.

खबरों के माने तो इन खिलाड़ियों को अपने क्लब में शामिल करने की योजनाएं अभी से बनने लगी हैं. दरअसल ऑस्ट्रेलियाई अखबार सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड की रिपोर्ट के मुताबिक अंग्रेजी काउंटी क्रिकेट सरे के कोच माइकल डी वेनेटो स्मिथ और वार्नर में से कम से कम किसी एक को अपनी टीम में शामिल करने के इच्छुक हैं. वेन्यूटो 2016 तक ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजी कोच रह चुके हैं.

वहीं यह भी दिलचस्प है कि आईपीेएल के बाद विराट कोहली इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल सकते  हैं. वे इंग्लिश काउंटी क्लब सरे से ही जुड़ने जा रहे  हैं. विराट के साथ स्मिथ और वार्नर खेल पाएंगे कि नहीं यह तो तय होने काफी मुश्किल है लेकिन इतना जरूर है कि वेनेटो ने अपने इस बयान से सनसनी पैदा कर दी है.

क्रिकेट खेलने की किस हद तक इजाजत है इन खिलाड़ियों कोे
यहां यह बात अहम हो जाती है कि अभी इस खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया के ग्रेड क्रिकेट खेलने की तो इजाजत है. वहीं अपने देश से बाहर खेलने पर प्रतिबंध नहीं है, हां लेकिन वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेल सकते हैं.  वहीं इस संबंध में यह भी महत्वपूर्ण है की क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के इस बैन के बाद जहां कैमरून बैनक्रॉफ्ट ने अपने समरसेट से होने वाले करार को रद्द कर दिया था. स्मिथ और वार्नर पर बीसीसीआई ने भी एक साल के आईपीएल खेलने पर प्रतिबंध लगा दिया था जिसके स्मिथ ने राजस्थान की और वार्नर ने हैदराबाद की कप्तानी के साथ साथ टीम में जगह भी खो दी थी.

 ईसीबी की मंजूर आसान नहीं होगी
इसके अलावा इन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का  काउंटी क्रिकेट में प्रतिबंध खत्म होने से पहले आसान नहीं होगा क्योंकि इसके लिए इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) की अनुमति लेना होगा जो कि आसान न होगा. डी वेनेटो मानते हैं कि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के लिए यह ठीक नहीं होगा कि ये खिलाड़ी इतने लंबे समय तक क्रिकेट से दूर रहें.

वेनेटो के विचार जो भी हों क्रिकेट प्रेमियों में इस बात का कौतूहल जरूर होगा कि स्मिथ वार्नर विराट कोहली के साथ सर क्रिकेट काउंटी खेलें. बहरहाल इस सभी के बीच जी न्यूज इस खबर की कोई भी पुष्टि नहीं करता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!