पाकिस्‍तान से लौटीं गीता का स्‍वयंवर, शादी के लिए आए 30 दावेदार

0
1

इंदौर:  पाकिस्‍तान से घर वापसी करने वाली गीता से शादी करने के लिए 30 लड़कों ने अपना बायोडाटा भेजा है. गीता की शादी को लेकर विदेश मंत्रालय खुद सारी देखरेख कर रहा है. बायोडाटा भेजने वाले 30 लड़कों में से गीता खुद किसी एक का चयन का अपना जीवनसाथी चुनेंगी. गीता जैसे ही लड़का फाइनल करेंगी उनकी शादी करा दी जाएगी. गीता फिलहाल मूक-बधिर सेंटर में रह रही हैं.

विदेश मंत्रालय की मंत्री सुषमा स्‍वराज की कोशिशों के बाद गीता को पाकिस्‍तान से भारत लाया गया. अब खुद सुषमा स्‍वराज गीता की शादी कराने में भी मुख्‍य भूमिका निभा रही हैं. देश के कई हिस्‍सों से गीता से शादी करने के इच्‍छुक लड़कों ने बायोडाटा भेजा है. इनमें गुजरात के एक सामान्‍य लड़के से लेकर कई मूक-बधिर लड़कों भी शामिल हैं. गीता जिस सेंटर में रह रही हैं वहां के संचालक इस शादी के लिए प्रयास कर रहे हैं.

विदेश मंत्रालय कराएगा स्‍वयंवर 
शादी के लिए आए 30 बायोडाटा को सुषमा स्‍वराज के ऑफिस पहुंचा दिया गया है. रिपोर्ट की मानें तो गीता एक लड़के से मिल भी चुकी हैं. लेकिन गीता कुछ और लड़कों से मिलने के बाद अपना योग्‍य जीवनसाथी चुनना चाहती हैं. बता दें कि मूक-बधिर सेंटर की ओर से करीब एक साल पहले विदेश मंत्रालय को खबर दी गई थी कि गीता शादी करना चाहती हैं.

तीन साल पहले आई थीं देश वापस
2015 में विदेश मंत्रालय ने गीता की पाकिस्‍तान से घर वापसी कराई थी. इस बीच कई लोगों ने गीता के माता-पिता होने का दावा किया जिसके लिए सरकार ने डीएनए टेस्‍ट भी कराए. लेकिन अभी तक गीता के पैरेंट्स का पता नहीं चल पाया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here