आरक्षण के लिए 26 मई को हार्दिक पटेल की ‘महा पंचायत’, BJP को दी चुनौती

0
111

अहमदाबाद : पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने पटेल समुदाय के सदस्यों और नेताओं को एक खुला पत्र लिखकर गुजरात के सुरेंद्रनगर जिले के मोती मालवन गांव में 26 मई को आयोजित होने वाली ‘महा पंचायत’ में शामिल होने को कहा है. पत्र में पटेल ने राज्य भर में पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पीएएएस) नेताओं से 26 मई को पंचायत स्थल पर पहुंचने को कहा है जिससे आरक्षण की मांग और प्रदर्शनकारियों पर पुलिस में दर्ज मामलों को वापस लिये जाने के लिये आगे की रणनीति तय की जा सके. यह महा पंचायत सुरेंद्रनगर जिले के मोती मालवण गांव में बुलाई गई है.

हार्दिक पटेल ने प्रदेश बीजेपी प्रमुख जीतू वाघानी और विधान सभा में नेता विपक्ष कांग्रेस के परेश धनानी को भी दो चिट्ठियां लिखी हैं और उनसे दोनों दलों के पाटीदार विधायकों के साथ इसमें शामिल होने का अनुरोध किया है. पटेल ने अपने खत में इन नेताओं को चेतावनी भी दी है.

उनके खत में कहा गया है, ‘आपको महापंचायत में शामिल होकर समुदाय को अपना समर्थन देना होगा. अगर आप (वाघानी, धनानी और पटेल विधायक) यहां नहीं आते हैं तो हम मानेंगे कि आप आरक्षण की इस लड़ाई में पाटीदार समुदाय के साथ नहीं हैं.’

पटेल के निमंत्रण सह चेतावनी पर प्रतिक्रिया देते हुए जीतू वाघानी ने कहा कि पटेल कांग्रेस के प्यादे हैं और वह सुर्खियों में रहने के लिए ऐसे हथकंडे अपनाते रहते हैं. हालांकि कांग्रेस के परेश धनानी ने हालांकि पटेल के कदम का स्वागत किया लेकिन कहा कि उन्हें खत अब तक नहीं मिला है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here