IPL 2018 : चेन्नई के अंक तालिका में टॉप पर जाने के सपने को चुनौती देगी दिल्ली

0
21

नई दिल्ली : आईपीएल के 11वें सीजन के 52वें मैच में  शुक्रवार को दिल्ली और चेन्नई का मुकाबला होगा. चेन्नई अंकतालिका में पहले स्थान पर नजरें जमाए दिल्ली डेयरडेविल्स के घर फिरोज शाह कोटला मैदान पर उतरेगी. दिल्ली अंकतालिका में सबसे नीचे आठवें स्थान पर है और हार-जीत से उसे फर्क नहीं पड़ेगा. हालांकि उसकी कोशिश अपने घर में सम्मान बचाने की होगी.

इस मैच में जीत कर कप्तान महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई को पहले स्थान पर पहुंचाना चाहेंगे. वहीं दो अंकों के साथ चेन्नई आधिकारिक तौर पर प्लेऑफ में अपना स्थान पक्का कर लेगी. अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर चेन्नई ने इस सीजन में शानदार वापसी की है. टीम तीनों विभागों में शानदार खेल खेल रही है.

बल्लेबाजी में अंबाती रायुडू और शेन वाटसन की सलामी जोड़ी ने टीम को अच्छी शुरुआत दी है. इन दोनों की बदौलत टीम बड़ा स्कोर खड़ा भी कर सकती है और हासिल भी. हालांकि कई बार इसमें बदलाव किए गए हैं. फाफ डु प्लेसिस वाटसन के साथ पारी की शुरुआत करने भेजा गया और रायुडू को मध्यक्रम की जिम्मेदारी सौंपी गई है जिसे उन्होंने बखूबी निभाया भी है. धोनी इस मैच में इस संयोजन को भी आजमा सकते हैं.

बढ़िया लय में है चेन्नई
टीम के मध्यक्रम को सुरेश रैना और धोनी ने अच्छे से संभाल रखा है. निचले क्रम में ड्वायन ब्रावो जैसे तूफानी बल्लेबाज चेन्नई के पास है. वहीं रवींद्र जडेजा भी बल्ले से योगदान देने में सफल हैं. गेंदबाजी में चेन्नई के लुंगी नगिदी ने, शार्दूल ठाकुर और डेविड विले ने टीम की बागडोर को अच्छे से संभाला है. धोनी इस मैच में कुछ बदलाव भी कर सकते हैं. उनके पास कर्ण शर्मा और इमरान ताहिर के रूप में दो लेग स्पिनर हैं जिसमें से धोनी एक के साथ जाएंगे. हरभजन सिंह खेलेंगें या नहीं यह तय नहीं है. धोनी दोनों लेग स्पिनरों को बैठा कर हरभजन को अंतिम एकादश में मौका दे सकते हैं. जडेजा के कंधों पर भी स्पिन विभाग की जिम्मेदारी होगी.

दिल्ली की ताकत ही बनी कमजोरी
वहीं दिल्ली की बात की जाए तो उसकी बल्लेबाजी ही इस सीजन में कुछ चल पाई है वो भी युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत के बूते. पंत के अलावा अंडर-19 विश्व विजेता कप्तान पृथ्वी शॉ और कप्तान श्रेयस अय्यर का बल्ला भी चला है. इन तीनों के अलावा सभी विफल रहे हैं. जेसन रॉय, कोलिन मुनरो ने भी निराश किया है. पिछले मैच में अय्यर ने कुछ नए खिलाड़ियों को मौका दिया था, इस मैच में भी वह कुछ और नए खिलाड़ियों को मौका दे सकते हैं. गेंदबाजी में ल्याम प्लंकट ने कुछ हद तक प्रभावित किया है. पिछले मैच में नेपाल के संदीप लामिछाने ने पदार्पण किया था इस मैच में वो एक बार फिर दिखाई दे सकते हैं. ट्रैंट बाउल्ट के जिम्मे तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी होगी.

टीमें (संभावित):

दिल्ली : श्रेयस अय्यर (कप्तान), जेसन रॉय, गौतम गंभीर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, विजय शंकर, डेनियल क्रिस्टियन, राहुल तेवातिया, शहबाज नदीम, मोहम्मद शमी, ट्रेंट बोल्ट, कोलिन मुनरो, अमित मिश्रा, पृथ्वी शॉ, हर्ष पटेल, आवेश खान, जयंत यादव, गुरकीरत सिंह मान, मंजोत कालरा, अभिषेक शर्मा, संदीप लामिचाने, नमन ओझा, सायन घोष और लियाम प्लकंट.

चेन्नई : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, सुरेश रैना, ड्वायन ब्रावो, शेन वाटसन, अंबाती रायुडू, मुरली विजय, हरभजन सिंह, फाफ डु प्लेसिस, मार्क वुड, सैम बिलिंग्स, दीपक चहर, लुंगी नगिदी, के.एम. आसिफ, कनिष्क सेठ, मोनू सिंह, ध्रुव शोरे, क्षितिज शर्मा, चैतन्य बिश्नोई, कर्ण शर्मा, इमरान ताहिर, शार्दूल ठाकुर, एन. जगादेसन.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here