IRCTC स्पेशल ऑफर : SBI कार्ड वालों को ‘मुफ्त’ में मिलेगा Railway टिकट!

0
32

नई दिल्ली : आप अगर अक्सर ट्रेन से सफर करते हैं तो यह खबर आपके काम की है. इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कार्पोरेशन (IRCTC) एसबीआई कार्ड के जरिए फ्री ट्रेन टिकट का ऑफर दे रहा है. फ्री ट्रेन टिकट का ऑफर केवल आईआरसीटीसी एसबीआई प्लेटिनम कार्ड (IRCTC SBI Platinum Card) इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों को दिया जा रहा है. यह जानकारी आईआरसीटीसी की तरफ से अपने ट्विटर हैंडल पर दी गई. आपको बता दें कि आईआरसीटीसी एसबीआई प्लेटिनम कार्ड में 350 रिवार्ड प्वाइंट, 1.8 प्रतिशत ट्रांजेक्शन चार्ज वेवर, 2.5 प्रतिशत फ्यूल सरचार्ज वेवर और रेलवे टिकट पर 10 फीसदी वैल्यू बैक का ऑफर दिया जा रहा है.

फ्री में रेलवे टिकट लेने के लिए सबसे पहले आपके पास आईआरसीटीसी एसबीआई प्लेटिनम क्रेडिट कार्ड होना जरूरी है. इसके साथ ही एसबीआई के इस कार्ड पर और भी कई फायदे मिल रहे हैं. आगे पढ़िए किस तरह आपको भी इस कार्ड के जरिए फ्री में रेलवे टिकट मिल सकता है.

1.8 प्रतिशत ट्रांजेक्शन चार्ज की छूट
अगर आप आईआरसीटीसी एसबीआई प्लेटिनम कार्ड के जरिये www.irctc.co.in से टिकट कराते हैं तो आपको 1.8 प्रतिशत ट्रांजेक्शन चार्ज से छूट मिलती है. इसके लिए टिकट बुकिंग के समय आपको ट्रांजेक्शन चार्ज देना होगा, लेकिन बाद में यह वेव ऑफ होकर आपके क्रेडिट कार्ड के खाते में आ जाता है.

ऐसे मिलेगा फ्री ट्रेन टिकट
IRCTC SBI Platinum Card से शॉपिंग, रेस्टोरेंट में खर्च करने और अन्य खर्चा करने पर आपको रिवार्ड प्वाइंट मिलते हैं. कार्ड से 125 रुपये खर्च करने पर ग्राहक को एक रिवार्ड प्वाइंट मिलता है. इस तरह प्राप्त किए गए रिवॉर्ड प्वाइंट के एकत्रित होने पर आप irctc.co.in से टिकट बुक कराते समय इन्हें रिडीम करा सकते हैं. जब आपके टिकट की वैल्यू और रिवॉर्ड प्वाइंट की वैल्यू बराबर हो जाए तो आप इन्हें रिडीम कर सकते हैं.

2.5 प्रतिशत ट्रांजेक्शन फी से छूट
IRCTC SBI Platinum Card से पेट्रोल या डीजल खरीद पर 2.5 प्रतिशत ट्रांजेक्शन चार्ज से भी राहत मिलेगी. यह सुविधा सभी पेट्रोल पंप से 500 से लेकर 3000 रुपये तक का ऑयल खरीदने पर मिलेगी. उदाहरण के लिए आप अगर कार्ड से 500 रुपये का पेट्रोल लेते हैं तो आपको इस पर 2.5 प्रतिशत यानी 12.5 रुपये ट्रांजेक्शन चार्ज देना होता है. लेकिन इस कार्ड से ट्रांजेक्शन करने पर आपको ये चार्ज वेव ऑफ हो जाते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here