LoC पर पाकिस्तान की ओर से रातभर फायरिंग, BSF का एक जवान शहीद, लोगों से बाहर नहीं निकलने की अपील

0
25

श्रीनगर: पाकिस्तान लगातार सीमा पर संघर्षविराम का उल्‍लंघन कर रहा है. बीती रात पाकिस्तान की ओर से जम्मू कश्मीर के आर.एस पुरा सेक्टर में गोलीबारी की गई, जिसमें सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का एक जवान शहीद हो गया. नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानकी ओर से रातभर फायरिंग होती रही. पाकिस्तान के रेंजर्स से रिहायशी इलाकों को निशाना बनाया, जिसमें दो नागरिक भी जख्मी हो गए.

पाकिस्तान की ओर से हो रही गोलीबारी को देखते हुए अरनिया में लोगों से अपील की गई है कि वे घर से बाहर न निकलें. प्रशासन ने अंतर्राष्ट्रीय सीमा से लगे 3 किलोमीटर के दायरे में स्थित सभी स्कूलों को बंद करने के निर्देश जारी किए हैं.

इससे पहले जम्मू एवं कश्मीर के सांबा जिले में गुरुवार (17 मई) को भी अंतर्राष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर पाकिस्तानी रेंजर्स द्वारा की गई गोलीबारी में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक जवान की मौत हो गई थी. पाकिस्तानी रेंजर्स ने बिना उकसावे के सांबा और हीरानगर सेक्टर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर गोलीबारी की. रेंजर्स ने करीब दर्जनभर बीएसएफ सीमा चौकियों को निशाना बनाया था.

वहीं, मंगलवार (15 मई) को सांबा में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी गोलीबारी में बीएसएफ का एक कांस्टेबल शहीद हो गया था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 19 मई को जम्मू एवं कश्मीर दौरे के ठीक दो दिन पहले पाकिस्तान की ओर से संघर्ष विराम का उल्लंघन हुआ है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here