मध्य प्रदेश : IPL में सट्टा लगाते हुए बीजेपी पार्षद सहित 5 गिरफ्तार

0
83

उज्जैन : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सट्टा लगाने पर भाजपा पार्षद सहित पांच लोगों को रविवार को गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने बताया कि साइबर सेल ने बेगम बाग रेलवे कॉलोनी में दबिश देकर बेगम बाग के भाजपा पार्षद फ़ारुख उर्फ राजू भाई सहित पांच लोगों को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है.

पुलिस के मुताबिक, पकड़े गए आरोपियों में फ़ारुख के अलावा तब्बू उर्फ खलील, अरबाज़ उर्फ अल्तमश लाला एवं मोहम्मद अली निज़ाम शामिल हैं. उन्होंने बताया कि आरोपियों के कब्जे से 10 मोबाइल, 14,000 रुपये नकद और लाखों रुपये के हिसाब के रजिस्टर साइबर सेल पुलिस द्वारा जब्त किए गए हैं.

दिल्ली में दो गिरफ्तार
दिल्ली पुलिस ने 5 मई को शक्ति नगर में आईपीएल क्रिकेट मैचों में ऑनलाइन सट्टा लगाने में शामिल दो लोगों को गिरफ्तार किया था. पुलिस ने बताया कि आरोपियों की पहचान दीपक कुकरेजा (43) और विक्रम शर्मा (38) के रूप में हुई है.

गाजियाबाद में 15 गिरफ्तार
4 मई को उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में आईपीएल मैचों पर सट्टेबाजी में शामिल होने के आरोप में निजी विश्वविद्यालय के एक सहायक प्रोफेसर समेत 15 लोगों को गिरफ्तार किया गया था. पुलिस अधीक्षक (नगर) आकाश तोमर ने बताया कि घंटाघर कोतवाली जीटी रोड और साहिबाबाद पुलिस के अधिकारियों ने दो जगहों पर छापेमारी की और आईपीएल मैचों पर सट्टा स्वीकार करने के आरोप में व्यक्तियों को गिरफ्तार किया.

घंटाघर कोतवाली के अधिकारियों ने एक सहायक प्रोफेसर समेत सात लोगों को राजनगर जिला केंद्र में स्थित अंसल इमारत की एक दुकान से गिरफ्तार किया. उनके पास से 28,000 रुपये नकद, एक लेपटॉप, 10 मोबाइल फोन और अन्य इलेक्ट्रनिक उपकरण जब्त किए. साहिबाबाद पुलिस ने आठ सटोरियों को गिरफ्तार किया और उनके कब्जे से सात मोबाइल फोन, 27 हजार रुपये नकद और अन्य सामान जब्त किया.