पतंजलि ने सिम पर लॉन्च किए 3 धमाकेदार प्लान, जानिए किसमें क्या फायदा?

0
5

नई दिल्ली: बाबा रामदेव के पतंजलि ब्रांड की टेलीकॉम सेक्टर में एंट्री के बाद से यूजर्स में उत्सुकता बढ़ गई है. दरअसल, जिस तरह जियो ने टेलीकॉम सेक्टर में धूम मचाई थी, वैसे ही उम्मीद यूजर्स को पतंजलि से भी है. लेकिन, क्या ऐसा होगा. BSNL के साथ करार से पतंजलि ने इस मार्केट में एंट्री ली है. लेकिन, फिलहाल पतंजलि के एम्प्लॉई के लिए ही यह सिम लॉन्च किया गया है. अब सबको इंतजार है तो पंतजलि के स्वेदशी समृद्धि सिम कार्ड के ऑफिशियल लॉन्च का. क्योंकि, उसके बाद यह आम यूजर्स के लिए भी उपलब्ध होगा. इस दौरान चर्चा है कि पतंजलि के सिम कार्ड पर 3 प्लान भी मिलेंगे. ये प्लान्स केवल पतंजलि के सिम कार्ड के लिए ही वैलिड होंगे.

144 रुपए का पहला प्लान
BSNL-पतंजलि सिम कार्ड पर पहला प्लान 144 रुपए का है. इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ रोजाना 2GB डाटा मिलेगा. हालांकि, यह सिर्फ मुंबई और दिल्ली सर्किल के लिए होगा. प्लान की वैधता 30 दिनों की होगी. जिसमें प्रतिदिन 100 SMS की सुविधा भी मिलेगी. प्लान के तहत कोई रोमिंग चार्ज नहीं होगा.

792 रुपए का दूसरा प्लान
टेलीकॉमटॉक की खबर के मुताबिक, दूसरा प्लान 792 रुपए का होगा. हालांकि, इस संबंध में अभी कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है. बताया जा रहा है कि इस प्लान में भी वो ही फायदे मिलेंगे जो 144 रुपए के प्लान में हैं. लेकिन, इस प्लान की वैधता 180 दिनों के लिए होगी.

1584 रुपए का तीसरा प्लान
पतंजलि एम्प्लॉई के लिए तीसरा प्लान 1584 रुपए में होगा. इस प्लान में भी दूसरे प्लान की तरह अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ रोजाना 2GB डाटा और 100 SMS मिलेंगे. इस प्लान की वैधता एक साल के लिए होगी. इस प्लान को सबसे ज्यादा फायदेमंद प्लान बताया जा रहा है. लेकिन, पतंजलि या BSNL की ओर से कोई पुष्टि नहीं की गई है.

पतंजलि प्रोडक्ट पर डिस्काउंट
पतंजलि के सिम कार्ड के जरिए ग्राहकों को पतंजलि प्रोडक्ट्स पर 10 प्रतिशत अतिरिक्त डिस्काउंट भी दिया जाएगा. फिलहाल, ये सिम कार्ड केवल पतंजलि के कर्मचारियों को ही उपलब्ध कराया जाएगा. बाद में इसका विस्तार कर सिम कार्ड सभी ग्राहकों के लिए पेश किया जाएगा.

मेडिकल इंश्योरेंस भी मिलेगा
पतंजलि सिम की खासियत यह है कि यह पहला ऐसा नेटवर्क होगा जो अपने प्लान पर यूजर्स को 2.5 लाख रुपए तक का मेडिकल इंश्योरेंस और 5 लाख रुपए तक का लाइफ इंश्योरेंस भी दिया जाएगा. सिम की लॉन्चिंग के मौके पर बाबा रामदेव ने कहा, ‘बीएसएनएल एक स्वदेशी नेटवर्क है, पतंजलि और बीएसएनएल का लक्ष्य देश की सेवा करना है.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here