शानदार मौका, 6 हजार रुपये सस्ता हुआ Xiaomi का यह फोन

0
2

नई दिल्ली : चाइनीज मोबाइल निर्माता कंपनी शाओमी (Xiaomi) ने Mi Mix 2 स्मार्टफोन की कीमत में पूरे 6 हजार रुपये की कटौती की है. अपने इस प्रीमियम स्मार्टफोन को कंपनी ने अक्टूबर 2017 में ही 35,999 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया था. कीमत में बड़ी कटौती होने के बाद अब आप इसे 29,999 रुपये में खरीद सकते हैं. कम हुई कीमत ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट के साथ ही कंपनी के Mi Home में भी लागू होंगी.

इससे पहले कंपनी ने इस फोन की कीमत में 3000 रुपये तक की कटौती की थी. अब कंपनी इस सीरीज के अगले स्मार्टफोन Mi Mix 2S लॉन्च कर चुकी है. हालांकि यह फोन अभी भारतीय बाजार में लॉन्च नहीं हुआ है. इसको लेकर अभी यह जानकारी नहीं है कि यह भारत में कब लॉन्च होगा. माना जा रहा है कि Mi Mix 2S आने के कारण ही कंपनी ने Mi Mix 2 कीमतें कम की हैं.

डिस्पले
Mi MIX 2 में 1080x 2160 पिक्सल वाली 5.99 इंच की डिस्पले है. आईपीएस एलसीडी केपेसिटिव टच स्क्रीन वाली इस डिस्पले में कोरनिंग गोरिल्ला ग्लास का प्रयोग किया गया है.

प्लेटफॉर्म
प्लेटफॉर्म की बात करें तो शाओमी का नया फोन एंड्रायड 7.1 नोगट पर करन करता है. इसमें क्वालकाम MSM8998 स्नैपड्रेगन 835 प्रोसेसर है. शाओमी Mi MIX 2 में 3500mAh की बैटरी है. इस फोन में USB Type-C चार्जिंग पोर्ट दिया गया है. फोन में नॉन-रिमूवल बैटरी है.

रैम और मेमोरी
फोन में कंपनी की तरफ से कोई भी कार्ड स्लॉट नहीं दिया गया है. इसके 6 GB और 8GB के दो वेरिएंट हैं. फोन 64 GB, 128 GB और 256 GB इंटरनल मेमोरी के साथ है. लेकिल भारतीय बाजार में इसका केवल 128 GB वेरिएंट खरीदा जा सकेगा.

कैमरा
कैमरा क्वालिटी के मामले में शाओमी के फोन बेहतर माने जाते हैं. Mi MIX 2 में 12MP का बैक कैमरा और 5MP का फ्रंट कैमरा होने की उम्मीद है. कंपनी का दावा है कि इसका फ्रंट कैमरा यूजर का चेहरा पहचानने में सक्षम है. इस फीचर की सहायता से आप अपने डिवाइस को लॉक करने के लिए फिंगरप्रिंट की ही तरह अपने चेहरे का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here