झारखंड में इनामी महिला नक्सली गिरफ्तार, पुलिस को लंबे समय से थी तलाश

0
54

दुमका: झारखंड के दुमका में पुलिस को एक बार फिर बड़ी सफलता मिली है. दुमका पुलिस ने एक महिला नक्सली को गिरफ्तार किया है जिस पर पुलिस ने एक लाख का इनाम भी घोषित कर रखा था. गिरफ्तार महिला नक्सली पुतुल उर्फ सुहाना काठीकुंड थाना क्षेत्र अंतर्गत मसनिया गांव स्थित अपने घर पहुँची थी तभी पुलिस ने घर से महिला नक्सली को गिरफ्तार कर लिया.

पुतुल हथियार चलाने में माहिर है और साथ ही इस महिला नक्सली के ऊपर 2012 में काठीकुंड थाना क्षेत्र अंतर्गत जमुनी के पास एक सड़क निर्माण से जुडी कंपनी के प्लांट में आगजनी की घटना में शामिल होने का आरोप है.

इस घटना में नक्सलियों ने सड़क निर्माण से जुडी कंपनी के प्लांट पर देर रात हमला कर कई वाहनों और क्रशर को आग के हवाले कर दिया था जिसमें नक्सली पुतुल को नामजद आरोपी बनाया गया था. पुलिस को लम्बे समय से पुतुल की तलाश में थी. गिरफ्तारी के लिए कोर्ट से पुतुल के खिलाफ वारंट भी जारी किया गया था.

पुतुल के मसनिया गांव स्थित घर में कुर्की जब्ती की कार्रवाई भी की गयी थी. फिलहाल पुलिस ने पुतुल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है और जल्द ही उसे रिमांड पर लेकर पूछताछ भी करेगी ताकि अन्य नक्सली घटनाओ में उसकी संलिप्तता और नक्सलियों के बारे में उससे कोई जानकारी मिल सके.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here