बेरोजगारी दूर करने में कारगर साबित हो रही है झारखंड सरकार की पोल्ट्री फार्म योजना

0
69

रघुवर सरकार की योजनाओं से गांव के लोगों को गांव में रोजगार के अवसर मिलने लगे हैं. चतरा में पॉल्ट्री फार्म योजना से जुड़कर कई लोगों की बेरोजगारी दूर हो गई है. पॉल्ट्री फॉर्म खोलने के लिए सस्ते दर पर सरकार लोन भी मुहैया करा रही है.

रघुवर सरकार बेरोज़गार युवाओं को रोज़गार मोहैया करा रही है. चतरा में सरकार की पहल रंग ला रही है. बेरोजगार युवकों को अवसर मिल रहा है.. नौकरी तलाश रहे बेरोजगार युवकों के लिए प्रदेश सरकार की पोल्ट्री फार्म योजना कारगर साबित हो रही है.

पोल्ट्री फार्म खोलकर युवाओं में स्वरोजगार को बढ़ावा देने की कोशिश की जा रही है. पोल्ट्री फार्म शुरू करने के लिए प्रदेश सरकार ने सुदूरवर्ती गांवो में कई योजनाएं चला रही है जिसके जरिए बेरोजगार युवक और किसानो को रोजगार से जोड़ा जा रहा है. यही नहीं सरकार बड़े स्तर पर पॉल्ट्री फार्म खोलने के लिए बैंकों से सस्ते ब्याज दरों पर लोन भी उपलब्ध कराती है.

रघुवर सरकार ने युवाओं को स्वरोजगार के प्रति जागरूक किया है साथ ही पॉल्ट्री फार्म योजना को सरल बनाया है जिसके तहत बेरोजगार युवक महीने में 15 से 20 हजार तक का मुनाफा कमा रहे हैं.

रघुवर सरकार लगातार जनकल्याणकारी योजनाओं के जरिए राज्य के युवाओं को रोज़गार से जोड़ रही है सरकार की पहल ही है कि आज राज्य की जनता सफलता के नए आयाम छू रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here