इस कमजोर टीम ने इंग्लैंड के सामने खड़ा कर दिया रनों का पहाड़, बना डाले 371 रन

0
2

एडिनबर्ग: कैलम मैकलियोड के नाबाद शतक की बदौलत स्कॉटलैंड ने रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ वनडे में पांच विकेट पर 371 का रिकॉर्ड स्कोर बनाया. इंग्लैंड के खिलाफ यह स्कॉटलैंड का शानदार प्रदर्शन है जो इस समय वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर है. मैकलियोड ने नाबाद 140 रन बनाए जिससे स्कॉटलैंड ने इस स्तर पर बनाए गए अपने पिछले रिकार्ड को तोड़ दिया जो चार साल पहले क्राइस्टचर्च में कनाडा के खिलाफ नौ विकेट पर 341 रन का स्कोर खड़ाकर बनाया था. कनाडा को भी उसकी तरह टेस्ट का दर्जा प्राप्त नहीं है.

हालांकि इंग्लैंड ने जबर्दस्त पलटवार किया है. टीम 18 ओवर में दो विकेट पर 165 रन जोड़ चुकी है. वर्ष 2015 में ट्रेंट ब्रिज में न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड ने तीन विकेट पर 350 रन बना डाले थे. दूसरी बात यह है कि स्कॉटलैंड की गेंदबाजी बहुत कमजोर है जिसका फायदा इंग्लैंड के बल्लेबाज उठा रहे हैं.

इससे पहले, इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने टास जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. स्कॉटलैंड ने 15 वें ओवर तक दो विकेट पर 107 रन बना लिए थे. मैकलियोड ने इसके बाद शानदार शुरुआत की और जार्ज मुनसे (55) के साथ चौथे विकेट के लिए 107 रन की भागीदारी निभाई. 29 वर्षीय मैकलियोड ने महज 70 गेंद में शतक बना लिया था जो उनका इस स्तर पर सातवां सैकड़ा है लेकिन सक्रिय टेस्ट देश के खिलाफ पहला है.

यह इंग्लैंड के खिलाफ किसी भी स्कॉटलैंड खिलाड़ी का पहला शतक है. मैकलियोड ने कुल 94 गेंद का सामना किया जिसमें 16 चौके और तीन छक्के शामिल हैं. मार्च के बाद यह स्कॉटलैंड का पहला मैच था. टीम इंग्लैंड एवं वेल्स में 2019 विश्वकप के लिए क्वालिफिकेशन से करीब से चूक गई थी. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज से पहले इंग्लैंड के लिए यह मैच अब एक बड़ी चुनौती बन गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here