न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री ने दिया बेटी को जन्म, बेनजीर भुट्टो के बाद पीएम रहते मां बनने वाली दूसरी नेता

0
25

नई दिल्ली/वेलिंगटन : न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा एरडर्न गुरुवार को मां बनीं. उन्होंने एक बच्ची की जन्म दिया है. पूरी दुनिया में पिछले 30 साल में ऐसा पहली बार हुआ है, जब किसी देश का कोई मुखिया मां या पिता बना हो. उन्होंने इसकी घोषणा अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर की. उन्होंने कहा, उनकी बेटी का जन्म न्यूजीलैंड के स्थनीय समयानुसार शाम 4.45 बजे हुआ. जन्म के वक्त उसका वजन 3.31 किग्रा था.

अपनी पोस्ट में न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री ने अपने शुभचिंतकों को लिखा, आपकी शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद. इसके लिए उन्होंने ऑकलैंड के अस्पताल की टीम का भी धन्यवाद दिया. एरडर्न को गुरुवार को ही अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

जेसिंडा एरडर्न पिछले साल अक्टूबर में ही न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री बनी थीं. इंस्टाग्राम से उन्होंने जनवरी में अपनी प्रेग्नेंसी की खबर दी थी. पिछले 30 सालों में वह दुनिया में दूसरी महिला नेता हैं, जो प्रधानमंत्री या राष्ट्रप्रमुख के पद पर रहते हुए मां बनी हैं.

इससे पहले पाकिस्तान में 1990 में वहां की प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो  प्रधानमंत्री रहते मां बनीं थीं. न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री के मां बनने की खबर आते ही बेनजीर भुट्टो की बेटी बख्तावर भुट्टो जरदारी ने उन्हें ट्वीट कर बधाई दी.

इस खबर के आते ही न्यूजीलैंड में बच्ची के नाम को लेकर भी अटकलों का दौर शुरू हो गया है. लड़की होने पर लोगों में चर्चा है कि उसका नाम चार्लोट और हार्पर रखा जा सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here