नेपाल स्थित कोसी बराज पुल से ट्रक नदी में गिरी, तीन की मौत

0
77

सुपौलः बिहार राज्य के सुपौल जिले से सटे बॉडर्र के निकट नेपाल स्थित कोसी बराज पुल पर एक हादसा हो गया. यहां एक ट्रक पुल की रेलिंग तोड़कर कोसी नदी में जा गिरी. हादसे में ट्रक में सवार तीन मजदूरों की डूबने से मौत हो गई. जबकि सात अन्य लोग घायल भी हो गए हैं. दो घायलों की स्थिती गंभीर बतायी जा रही है.

खबरों के अनुसार नेपाल में स्थित कोसी बराज के गेट नंबर 19 के नजदीक पोकलेन लेकर जा रही ट्रक पुल की रेलिंग तोड़ते हुए नदी में जा गिरी. ट्रक पर कई मजदूर सवार थे जो ट्रक के साथ ही नदी में गिर गए. बताया जा रहा है कि ट्रक पर करीब 10 मजदूर सवार थे. डूबने वाले मजदूरों को मछुआरों ने नदी से निकाला.

इस घटना में मरने वालों की संख्या की पुष्टि अधिकारिक रूप से नहीं की गई है. सूत्रों के अनुसार नेपाल का मामला होने के कारण मौके पर नेपाल पुलिस पहुंचकर जांच शुरु कर दी है.

बताया जाता है कि नदी में गिरने वाली ट्रक पर एक जेसीबी मशीन भी लोड थी. वह भी ट्रक के साथ ही नदी में गिर गई. घायल लोगों को मछुआरों की मदद से नदी से निकाला गया है. और इलाज के लिए फौरन अस्पताल भेजा गया है.

बतादें कि कोसी नदी काफी खतरनाक नदी है. बराज के पास पानी की धार काफी तेज होती है. ऐसे में नदी में खतरा अधिक होता है. हालांकि यह पता नहीं चल पाया है कि ट्रक आखिर पुल की रेलिंग तोड़कर नदी में कैसे गिर गई.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here