मुंबई: भायखला जेल में 81 महिला कैदी बीमार पड़ी, अस्पताल में भर्ती

0
65

मुंबई: भायखला जेल की 81 महिला कैदियों को उल्टी, दस्त और घबराहट होने के बाद शुक्रवार को मुंबई के सरकारी जेजे अस्पताल में भर्ती करवाया गया. अधिकारियों को संदेह है कि विषाक्त भोजन, दूषित जल या दवा का नुकसानदेह असर कैदियों के बीमार होने का कारण हो सकता है.

जेल के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि जेल के सभी कैदियों और स्टाफ को गुरुवार को एंटी वायरल दवा दी गई थी जिसके बाद कुछ कैदियों ने बेचैनी की शिकायत की.

भर्ती मरीजों में दो गर्भवती महिलाएं भी शामिल 
अस्पताल के सूत्रों ने कहा कि अस्पताल में भर्ती मरीजों में 24 सप्ताह की गर्भवती दो महिलाएं शामिल हैं. भर्ती कराई गई एक महिला कैदी का चार महीने का एक बेटा शामिल है.

सरकारी अस्पताल में कैदियों का इलाज कर रहे एक डाक्टर ने कहा कि पहली नजर में ऐसा लगता है कि यह विषाक्त भोजन खाने का मामला है. सूत्रों ने बताया कि जेल अधिकारियों को कैदियों के खराब स्वास्थ्य की जानकारी मिलने के बाद उन्हें सुबह करीब 10 बजे से अस्पताल में भर्ती करवाना शुरू किया गया.

दोपहर तक 81 मरीजों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया
अस्पताल के डीन मुकुंद तायड़े ने पुष्टि की कि दोपहर तक 81 मरीजों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया. उन्होंने कहा, ‘81 महिलाओं और एक बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सभी कैदियों ने उल्टी , दस्त और घबराहट की शिकायत की. ‘ उन्होंने बताया कि मरीजों में से किसी की भी हालत गंभीर नहीं है. उन पर उपचार का असर हो रहा है.

जेल अधिकारियों ने कहा कि शीना बोरा हत्याकांड की मुख्य आरोपी इंद्राणी मुखर्जी भी भायखला जेल में बंद हैं लेकिन वह अस्पताल में भर्ती होने वाली कैदियों में शामिल नहीं हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here