CM योगी ने की सभी जिलों के डीएम के साथ बैठक, ODF की प्रगति रिपोर्ट पर लगाई फटकार

0
45

लखनऊ : मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने पहली बार रविवार को यूपी के सभी जिलों केजिलाधिकारियों के साथ बैठक की. स्‍वच्‍छ भारत अभियान की इस समीक्षा बैठक में मुख्‍यमंत्री ने जिलाधिकारियों को खुले में शौच मुक्‍त अभियान (ओडीएफ) के संबंध में फटकार लगाई. मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने ओडीएफ के लक्ष्य को हासिल करने की धीमी रफ्तार को लेकर बैठक में नाराजगी जताई.

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने रविवार को हुई समीक्षा बैठक में 60 फीसदी से कम काम वाले जिलों के जिलाधिकारियों को सख्‍त निर्देश दिए हैं. समीक्षा बैठक में यह भी तथ्‍य सामने आया कि प्रदेश के 18 जिलों में 50 फीसदी से भी कम ओडीएफ का काम हुआ है. उन्‍नाव, जौनपुर, हरदोई, सीतापुर, बाराबंकी और फैजाबाद ओडीएफ को लेकर बेहद फिसड्डी रहे. वहीं मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ इलाहाबाद, रायबरेली, बलिया, बांदा, बस्ती और महराजगंज जिलों की ODF प्रगति को लेकर नाखुश दिखे

बता दें के प्रदेश में ओडीएफ अभियान की प्रगति जांचने के लिए केंद्र सरकार की टीम ने चार जिलों उन्‍नाव, हरदोई, सीतापुर और बाराबंकी का दौरा किया था. इसमें केंद्र सरकार की टीम को फर्जी रिपोर्टिंग की शिकायत मिली थी. इसमें यह भी पाया गया था कि प्रदेश के इटावा और फर्रुखाबाद समेत चार जिलों में अच्‍छा काम भी हुआ है. मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने समीक्षा बैठक में जिलाधिकारियों को सख्‍त निर्देश दिए हैं. मुख्‍यमंत्री ने जिलाधिकारियों को 30 सितंबर तक का अल्‍टीमेटम दिया है. उन्‍होंने निर्देश दिए हैं कि ओडीएफ का काम 30 सितंबर तक पूरा करवा दिया जाए. मुख्‍यमंत्री ने जिलाधिकारियों को खुद मौके पर जाकर भौतिक सत्‍यापन कराने का भी निर्देश दिया. योगी आदित्‍यनाथ का कहना है कि शौचालय सिर्फ कागजों में ही ना रहें. अगर शिकायत मिली तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here