जापान में बाढ़ और बारिश बनी परेशानी, 8 लोगों की मौत 50 लापता

0
79

टोक्यो : दक्षिण पश्चिम जापान में बाढ़ और मूसलाधार बारिश से कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई और 50 से अधिक लोग लापता हैं. जापानी मीडिया के अनुसार क्योटो प्रांत सबसे अधिक प्रभावित हुआ है. वहां विभिन्न बांधों पर बाढ़ को नियंत्रित करने का कार्य जारी है.

स्थानीय मीडिया की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, जापान में बाढ़ के कारण हालात बदत्तर होते जा रहे हैं. अब तक 250 लोगों को अपने घर छोड़ने पड़े हैं. वहीं 52 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई. यामागुची प्रांत भी मूसलाधार बारिश से काफी प्रभावित है जहां लोगों से सावधानी बरतने और तेजी से कदम उठाने को कहा गया है. कई इलाकों में सड़क मार्ग बंद हैं.

इसके अलावा कई इलाकों में भूस्खलन की चेतावनी जारी की गई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लापता लोगों में से पांच हिरोशिमा प्रांत में एक घर ढहने से मलबे में दब गए. उल्लेखनीय है कि जापान में हर साल जुलाई से अगस्त महीने में लोगों को बारिश से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 2016 में जापान में 500 मिमि बारिश हुई थी, जिसके कारण सैकड़ों की संख्या में लोगों को घर छोड़ना पड़ा था.

2016 में जापान में बारिश ने पिछले पचास साल का रिकार्ड तोड़ दिया है. दो दिन में 500 मिमी बारिश के कारण कई इलाके भीषण बाढ़ की चपेट में आ गए थे.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here