लोकसभा चुनाव 2019 के लिए ‘बीजेपी का प्‍लान’, रैलियों का अर्धशतक लगाएंगे PM

0
80

नई दिल्ली (रविंद्र कुमार) : 2019 लोकसभा चुनावों के लिए बीजेपी और कांग्रेस ने कमर कस ली है. अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट पर काम करना शुरू कर दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी चुनावों में रैलियों का अर्धशतक लगाने वाले हैं. पीएम मोदी 300 लोकसभा सीटों पर 50 से ज्यादा रैलियां करेंगे.

आत्मविश्वास से भरे हुए हैं पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिक्षक दिवस के अवसर पर कुछ साल पहले जब एक बच्चा ने पूछा था कि क्या वो भी pm बन सकता है. तब PM मोदी ने कहा था कि..2024 तक कोई vaccancy नहीं है. यानि 2019 में भी उनकी ही सरकार बनेगी. अब उसे अमली जामा पहनाने की बारी आ गई हैऔर बीजेपी इसके लिये कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती.

बीजेपी के चाणक्य ने बुना रैलियों का खाका
2014 को दोबारा दोहराने की पूरी रणनीति बना ली गई है. तभी तो पार्टी के सबसे बड़े चेहरे यानि पीएम मोदी को सियासी रणभूमि में उतार दिया गया है. पार्टी के चाणक्य कहे जाने वाले अमित शाह ने ऐसा ताना बाना बुना है कि फरवरी 2019 तक पीएम मोदी की 50 रैलिया देश के हर कोने को लगभग नाप देगी. सूत्रों के अनुसार फरवरी ,2019 तक पीएम मोदी की 50 रैलिया देश भर में होंगी.

किसान रैलियों पर रहेगा जोर
रणनीति के अनुसार  केंद्र सरकार की उप्लब्धधियों को जनता तक आक्रमक तरीके से पहुंचाया जाएगा और इसकी कमान खुद पीएम मोदी ने संभाली है. सूत्रों की मानें तो फरवरी 2019 तक पीएम देश भर में करीब 50 रैली करेंगे. केंद्र सरकार ने खरीफ फसलों के MSP में बढ़ोतरी कर देश के किसानों को बड़ा तोहफा दिया था, अब बीजेपी इसके प्रचार प्रसार को बड़े पैमाने पर करने का मास्टर प्लान बनाई है. इसमें किसान रैलियां भी शामिल है. फ़िलहाल 5 किसान रैलियों की तैयारी हो चुकी है.

पंजाब से होगी रैली की शुरुआत
पहली रैली पंजाब के मुक्तसर में हो चुकी है. 16 जुलाई को बंगाल के मिदनापुर में रैली होनी है. इस मुद्दे पर उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में इसी महीने 21 तारीख को रैली होगी. इसके अलावा कर्नाटक और ओड़िसा में भी किसान रैली है की जाएगी. जिसकी रूपरेखा तैयार की जा रही है. पीएम के गन्ना किसानों से मुलाकात करने और कैबिनेट द्वारा MSP की मंजूरी दिया जाना उसी रणनीति का हिस्सा रहा है.

पीएम मोदी की राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रचार के दौरान होने वाली रैलियां इन 50 रैलियों से अलग होगी. 4 से 5 लोकसभा मिलाकर एक रैली करने का प्लान है. इस तरह फरवरी, 2019 तक मोदी लगभग 300 लोकसभा सीटों तक प्रचार कर चुके होंगे. इसमें चुनाव वाले राज्यो में होनेवाले प्रचार को भी शामिल कर लिया जाये तब.

ये नेता भी करेंगे 50-50 रैलियां
प्रधानमंत्री मोदी के अलावा बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी भी अलग अलग जगहो पर 50-50 रैली अगले साल फरबरी तक करेंगे. इनके अलावा कुछ बड़े केंद्रीय मंत्रियों के भी रैलियां आयोजित की जाएगी. पार्टी ने इस तरह से रणनीति बनाई है की फरवरी 2019 तक लगभग सभी लोकसभा सीटों तक पंहुचा जाए साथ ही पार्टी के कैडर और समर्थकों में नया जोश भर दिया जाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here