जियो फोन वालों के लिए सबसे बड़ी खबर, दूर हो जाएंगे सारे Confusion

0
179

नई दिल्ली: रिलायंस इंडस्ट्रीज की 41वीं एजीएम में जियोफोन-2 को लेकर बड़ा ऐलानकिया गया था. इसमें सबसे खास बात थी कि जियोफोन-2 को पुराने फोन के बदले लिया जा सकेगा और इसके लिए महज 501 रुपए चुकाने होंगे. लेकिन, कन्फ्यूजन यही था कि मौजूदा #JioPhone नहीं, बल्कि कोई भी मौजूदा फीचर फोन चाहे वो किसी भी कंपनी का हो, उसे बदलकर नया जियोफोन-2 लिया जा सकता है. वहीं, मौजूदा जियो फोन यूजर्स के लिए भी यह खबर है कि उनके पुराने जियो फोन बेकार नहीं होंगे. बल्कि उन्हें नए जियोफोन-2 के सभी फीचर्स उनके पुराने हैंडसेट पर ही मिलेंगे.

पुराने फोन में भी वॉट्सऐप, फेसबुक
एनुअल जनरल मीटिंग के दौरान ऐलान किया गया था कि नए जियोफोन-2 के साथ वॉट्सऐप, फेसबुक और यूट्यूब जैसे ऐप की सुविधा मिलेगी. लेकिन, पुराने यूजर्स भी इसका फायदा उठा सकेंगे. पुराने जियो फोन पर भी नए फीचर्स मिलेंगे. मतलब यह कि पुराने जियो फोन पर यूजर्स वॉट्सऐप, फेसबुक और यूट्यूब का फायदा उठा सकेंगे. पुराने यूजर्स को फोन खुद 15 अगस्त के बाद अपडेट हो जाएगा. जिसके बाद वह इन फीचर्स का इस्तेमाल कर सकेंगे

कल से शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन
अगर आप जियो फोन यूजर्स नहीं हैं और किसी भी कंपनी का फीचर फोन चलाते हैं तो आपको महज 501 रुपए में एक्सचेंज के साथ जियोफोन मिल सकेगा. हालांकि, यह मौजूदा जियोफोन ही होगा. लेकिन, इसमें वॉट्सऐप, फेसबुक और यूट्यूब फीचर मिलेंगे. यह फोन खुद 15 अगस्त को ऑफिशियल लॉन्च के बाद अपडेट हो जाएगा. जियो फोन के लिए कल से मॉनसून हंगामा ऑफर यानी महज 501 रुपए में एक्सचेंज के साथ जियो फोन आज शाम 5 बजे से मिलेगा.

क्या है कन्फ्यूजन
मॉनसून हंगामा ऑफर के तहत 501 रुपए में आप कोई भी फीचर फोन बदलकर जियोफोन ले सकते हैं. इसके लिए आपको जियोफोन की 1500 रुपए (रिफंडेबल) कीमत नहीं चुकानी होगी. जबकि नॉन जियो यूजर्स के लिए अब भी यह फोन 1500 रुपए में ही मिलेगा. वहीं, नया जियोफोन-2 की कीमत 2999 रुपए है, जो 15 अगस्त के बाद ही उपलब्ध होगा. मॉनसून हंगामा के तहत फीचर्स  15 अगस्त से अपडेट हो जाएंगे. मतलब यह कि आपको जियोफोन में ये तीनों फीचर्स 15 अगस्त के बाद से ही इस्तेमाल के लिए मिलेंगे.

15 अगस्त को लेकर कन्फ्यूजन
एजीएम में जो ऐलान किए गए थे, उनसे मोबाइल यूजर्स के बीच यह कन्फ्यूजन था कि 15 अगस्त से नया जियोफोन-2 लेने के लिए उन्हें रजिस्ट्रेशन कराना होगा. लेकिन, ऐसा नहीं है. जियोफोन-2 15 अगस्त के बाद ही उपलब्ध होगा. लेकिन, सिर्फ वॉट्सऐप, फेसबुक और यूट्यूब की जियोफोन में उपलब्धता ही 15 अगस्त से फोन में मिलेगी. आज से आप मौजूदा जियो फोन ले सकते हैं. जिसमें 15 अगस्त से ये तीनो फीचर्स मिलेंगे.

अभी बीटा टेस्टिंग में है फीचर्स
मौजूदा जियोफोन में फेसबुक, वॉट्सऐप और यूट्यूब ऐप की टेस्टिंग चल रही है. फिलहाल, यह बीटा टेस्टिंग में है. लेकिन, पुराने यूजर्स और नए यूजर्स को अपने फोन में ये तीन फीचर्स अपडेट कराने के लिए 20 जुलाई शाम 5 बजे से ही रजिस्ट्रेशन कराने होंगे. इसके बाद 15 अगस्त को आपका मौजूदा जियो फोन ही अपडेट हो जाएगा और आप वॉट्सऐप, फेसबुक, यूट्यूब का इस्तेमाल कर सकेंगे.

फीचर फोन में गूगल असिस्टेंट
जियोफोन में वॉयस कमांड के दो ऑप्शन हैं. पहला जियो का इन्बिल्ट वॉयस कमांड, जिसके जरिए आप कोई ऐप्लीकेशन शुरू कर सकते हैं. इसके अलावा गूगल असिस्टेंट की मदद से भी ऐप शुरू की जा सकती है. गूगल असिस्टेंट को भी आपको वॉयस कमांड देनी होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here