इंग्लैंड दौरा: अभी तक नहीं चला विराट का बल्ला, दो मैचों में बनाए सिर्फ 9 रन

0
120

नई दिल्ली: भारतीय टीम ने आयरलैंड को दूसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय में 143 रन से हराकर सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली. इस फॉर्मेट में इतने अधिक रनों के अंतर से यह भारत की सबसे बड़ी जीत है. इससे पहले भारत ने 2017 में श्रीलंका को कटक में 93 रन से करारी शिकस्त दी थी. मैन ऑफ द मैच केएल राहुल को मिला. मैन ऑफ द सीरिज युजवेंद्र चहल रहे. भारतीय टीम ने भले ही आयरलैंड के खिलाफ दोनों मैचों में जीत दर्ज की हो लेकिन टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का बल्ला खामोश ही रहा. विराट कोहली के लिए पिछला इंग्लैंड दौरा अच्छा नहीं रहा था. इस बार भी उनके दौरे की शुरुआत अच्छी नहीं कही जा सकती.

पहले टी20 में शून्य पर हुए थे आउट
आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 में विराट कोहली शून्य पर आउट हो गए थे. पीटर चेज ने विराट कोहली को खाता भी नहीं खोलने दिया था. हालांकि कोहली जब बैटिंग करने आए थे तो भारतीय टीम के पास बहुत कम ओवर बचे थे. ऐसे में उनके विकेट के गंवाने पर बहुत ज्यादा ध्यान नहीं दिया गया.

दूसरे टी20 में केवल 9 रन ही बना सके कोहली 
दूसरे टी20 में विराट कोहली, केएल राहुल के साथ ओपनिंग पर उतरे और 9 रन बनाकर आउट हो गए. पारी के तीसरे ओवर में पीटर चेज (42 रन पर एक विकेट) की गेंद को सीमा रेखा को पार करने के चक्कर में आउट हो गए. डीप स्क्वायर लेग पर डाकरेल ने उनका कैच लपका. जबकि आईपीएल में शानदार फार्म में रहे राहुल यहां भी रंग में दिखे.

विराट कोहली टी20 में पिछली पांच पारियों से लगातार फेल हो रहे हैं. उनका स्कोर 13, 26, 1, 0 और 9 रहा है. टी-20 की पिछली पांच पारियों में रन न बनाने के चलते विराट कोहली का बल्लेबाजी औसत 50 से नीचे आ गया है. विराट कोहली का औसत 52.15 से गिरकर 48.58 पर आ गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here