इलाहाबाद : झगड़े के बाद पत्‍नी और तीन बेटियों को मारने के बाद लगा ली फांसी

0
128

इलाहाबाद : इलाहाबाद में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. यहां एक पति ने घर में मामूली झगड़े के बाद पहले अपनी पत्नी को मौत के घाट उतारा, फिर तीनों बच्चों को मौत की नींद सुलाकर खुद भी फांसी लगा कर आत्महत्या कर की. हैवान पति ने मारने के बाद अपनी पत्नी का शव फ्रिज में रख दिया और एक बच्ची का शव बॉक्स में जबकि दूसरे का शव अलमारी में छिपाकर तीसरे बच्चे को जमीन पर ही छोड़ दिया और खुद पंखे से फांसी लगा लिया.

सुबह से जब कमरे का दरवाजा नहीं खुला तो रात में लोगों ने पुलिस को सूचना दी पुलिस ने दरवाजा तोड़कर बॉडी को एक-एक कर बाहर निकला पुलिस के मुताबिक आपसी झगड़े के कारण इस घटना को अंजाम दिया गया. इलाहाबाद के धूमनगंज इलाके के पीपल गांव में मनोज कुशवाहा अपनी पत्नी श्वेता के साथ सुबह नाश्‍ता करके कमरा बंद करके टीवी देख रहा था. सुबह से दोपहर और फिर शाम और आखिर में रात हो गई लेकिन साढ़े 8 बजे तक कमरे से न तो कोई बच्चा बाहर आया और न ही पति-पत्नी.

इसके बाद लोगों ने शक के आधार पर पुलिस को सूचना दी मौके पर पहुंची पुलिस ने कमरे का दरवाजा तोड़ा तो पुलिस के होश उड़ गए कमरे का सारा सामान बिखरा पड़ा था और मनोज की लाश पंखे से लटक रही थी. पुलिस ने तलाशी ली तो फ्रिज से पुलिस को पत्नी श्वेता की लाश मिली और अलमारी खोलने पर आठ साल की प्रीति की लाश अलमारी में जबकि 3 साल की बेटी श्रेया की लाश बक्से में जबकि 6 साल की शिवानी का शव बिस्तर पर पड़ा था. सभी को गला दबा कर मारा गया था.

एक साथ पांच लोगों की हत्या की यह खबर इलाके में तेजी से फैल गई. सभी लोग भारी भीड़ के साथ मौके पर एकत्र होकर इस हैवानियत और मासूम बच्चों की हत्या से स्तब्ध रहे. यहां तक की भीड़ की वजह से पुलिस को अपनी जांच कई बार रोकनी पड़ी. पांच लोगों की हत्या और फिर हत्यारे पति के आत्महत्या के कारणों का पुलिस भी सही मोटिव पता लगाने में जुटी रही मौके पर फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट और डॉग स्क्वाड की भी मदद ली गई. लेकिन बाहर से घर में घुसने और अंदर से किसी के बाहर आने का कोई सुराग पुलिस को नहीं मिल सका

लिहाजा प्रथम दृष्ट्या जांच में पुलिस इसे पारिवारिक झगड़े के बाद उठाया हुआ कदम मानकर अपनी जांच कर रही है. मौके पर एसएसपी नितिन तिवारी, आईजी मोहित अग्रवाल और एडीजी भी घटनास्थल पर पहुंचे और लोगों से पूछताछ की लेकिन किसी ने भी ऐसी कोई बात पुलिस को नहीं बताई जिससे इन पांच हत्या का रहस्य खुल सके.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here