मालपुरा में कावड़ यात्रियों पर हमला, 15 कावड़िये घायल, विरोध के बाद धारा 144 लागू

0
171

टोंक: राजस्थान में टोंक जिले के मालपुरा थाना क्षेत्र में कावड़ यात्रा पर कुछ लोगों ने पथराव कर दिया जिसमें करीब 15 कावड़ियें घायल हो गए. उत्तेजित लोगों ने एक कार को आग के हवाले कर दिया. स्थिति को काबू में करने के लिए क्षेत्र में निषेधाज्ञा लागू की गई है.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोरधन सोकरिया ने बताया कि बीसलपुर से मालपुरा की ओर आ रहे कावड़ियों पर मालपुरा कस्बे में एक समुदाय के कुछ लोगों ने पथराव कर दिया. इसमें करीब पंद्रह कावड़ियें घायल हो गए.

उन्होंने बताया कि कस्बे में अतिरिक्त जाप्ता लगाया गया है और स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में है. हालांकि, स्थिति बिगड़ने के कारण मालपुरा में धारा 144 लागू कर दी गई है. जिसके चलते इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है. वहीं गुरुवार शाम को बाजार भी बंद रहे. अस्पताल में भर्ती कावड़ यात्रियों का कहना है कि कावड़ में करीब 150 लोग शामिल थे. एक समुदाय विशेष की बस्ती से गुजरते वक्त उन पर लाठी- सरियों और धारदार हथियारों से हमला किया गया था.

घटना के बाद लोग आक्रोश में आ गए और उन्होंने सड़क जाम जैसी कई चीजे की. थानाधिकारी नवनीत बिहारी ने बताया कि उत्तेजित लोगों ने एक कार को आग के हवाले कर दिया. आगजनी की घटना के बाद स्थिति को नियंत्रित करने के लिए कस्बे में निषेधाज्ञा लागू की गई है. फिलहाल अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here