मुजफ्फरपुर शेल्टर होम कांड : पूर्व मंत्री मंजू वर्मा के घर पर CBI की छापेमारी

0
89

पटना : बिहार के बहुचर्चित बालिका गृह कांड की जांच कर रही सीबीआई ने 12 जगहों पर छापेमारी की है. इस दौरान बिहार सरकार में पूर्व समाजिक कल्याण मंत्री मंजू वर्मा के पटना और बेगूसराय स्थित आवास पर भी छापेमारी की गई. जांच शुरू होने के बाद अभी तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है.

सीबीआई ने मुजफ्फरपुर में सात, पटना में तीन, बेगूसराय और मोतिहारी में एक-एक जगह पर छापेमारी की है. जांच एजेंसी लगातार पड़ताल कर रही है. सबूतों को खंगालने के बाद की जा रही है एक साथ इतनी बड़ी छापेमारी.

इससे पहले सीबीआई ने बालिका गृह कांड के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर के चार करीबियों से पूछताछ की है. कॉल डिटेल के आधार उनसे पूछताछ हुई है. मुजफ्फरपुर के साहू रोड और सिकंदरपुर इलाके में रहने वाले चारो व्यक्ति से सीबीआई की टीम ने अकेले में पूछताछ की. इस दौरान ब्रजेश ठाकुर से होने वाली बातों की जानकारी ली.

बालिका गृह कांड के दस आरोपियों को 18 अगस्त को सीबीआई कोर्ट में पेश किया जाना है. आरोपियों से संबंधित दस्तावेज पॉस्को कोर्ट से सीबीआई अदालत शिफ्ट कर दिए गए हैं. इस बार सीबीआई कोर्ट में आरोपियों की पेशी होगी. जांच एजेंसी के निशाने पर कई सफेदपोश हैं.

कांड के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर के साथ संबंधों को लेकर शहर के कई नेताओं से पूछताछ हो सकती है. पूर्व समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा के निजी सहायक अमरेश कुमार अमर से भी सीबीआई पूछताछ कर सकती है.

इस बीच बिहार सरकार ने राज्य के सेल्टर होम से संबंधित टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंस (TISS) की रिपोर्ट सार्वजनिक कर दी है. समाज कल्याण विभाग की वेबसाइट पर पूरी रिपोर्ट अपलोड की गई है. सुप्रीम कोर्ट ने बिहार सरकार को रिपोर्ट जारी करने का आदेश दिया था.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here