दिल्ली : स्वाति मालीवाल ने किया सेक्स रैकेट का पर्दाफाश, पहाड़गंज से छुड़ाई 39 लड़कियां

0
146

नई दिल्ली : दिल्‍ली महिला आयोग ने पहाड़गंज से रात करीब एक बजे एक होटल से रेस्‍क्‍यू कर 39 लड़कियों का छुड़ाया है. ये सभी लड़कियां नेपाल की हैं और सभी को भारत से बाहर भेजने की तैयारी की जा रही है. दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने खुद इस रेस्क्यू को पुलिस अधिकारियों के साथ संभाला और एक होटल में कैद सभी नेपाली लड़कियों को सुरक्षित बाहर निकाला है. ये इस सप्ताह में तीसरा मौका है जब होटल पर छापेमारी कर लड़किय़ों को छुड़ाया गया.

दरअसल, दिल्ली महिला आयोग की टीम एक जानकारी मिली कि पहाड़गंज के होटल में कई नेपाली लड़कियों को रखा गया है. जब महिला आयोग की टीम ने होटल में पहुंच कर रिकार्ड्स खंगाले तो उनको यहां 39 नेपाली लड़कियों के बारे में पता चला जिसके बाद उन्हें यहां से सीधा पहाड़गंज थाने ले जाया गया.

होटल कर्मचारी ने बताया कि ये लड़कियां 15 दिनों से यहीं रुकी हुई थी सभी ने अपने पहचान के तौर पर नेपाल का पासपोर्ट दिया था, और लगातार होटल से आ जा रही थी. दिल्ली पुलिस इस मामले केस रजिस्टर किया है और लड़कियों का मेडिकल चेकअप कराया जा रहा है क्योंकि महिला आयोग की टीम का कहना था कि लड़कियों से यहां वेश्यावृत्ति कराई जा रही थी और उनके साथ यौन उत्पीड़न हो रहा था.

5 दिनों से जारी है स्वाति मालीवाल का रेस्क्यू
महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल का कहना है कि 5 दिन पहले हमने दिल्ली की मुनिरका से, कल मदनगड़ी से और आज रात पहाड़गंज में रेड डाली है जिसमें कुल 73 लड़कियों को रेस्क्यू किया गया है. उन्होंने कहा कि इन सभी को गल्फ भेजने की तैयारी की जा रही थी.

दिल्ली पुलिस पर स्वाति ने उठाए सवाल
लड़कियों को छुड़ाने के बाद स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस पर आरोप लगाए हैं. उनका कहना है कि दिल्ली पुलिस की नाक के नीचे मानव तस्करी का बड़ा रैकेट चलाया जा रहा है और पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगती है. उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले की गहन जांच होनी चाहिए कि मानव तस्करी के इस रैकेट के पीछे कौन सा गिरोह है?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here