लोग पूछते हैं कि सपा-बसपा एक हो गई तो क्या होगा, हम कहते हैं कि सबको हर देंगे: अमित शाह

0
36

मेरठ: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को मेरठ के सुभारती विश्वविद्यालय के शहीद मातादीन वाल्मीकि परिसर में दो दिवसीय प्रदेश कार्यसमिति के समापन सत्र में कहा कि उत्तर प्रदेश में महागठबंधन बीजेपी के लिए कोई चुनौती नहीं है. उन्होंने यह भी साफ किया कि बीजेपी तुष्टिकरण की नहीं बल्कि विकास की राजनीति करेगी. अगला चुनाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को केंद्र में रखकर लड़ा जाएगा. उन्होंने ‘73 प्लस’ का नारा दिया है.

शाह ने कहा, ‘‘लोग पूछते हैं कि सपा-बसपा एक हो गई तो क्या होगा. मैं कहता हूं कि उत्तर प्रदेश में सपा, बसपा, कांग्रेस सबको हम एक साथ हरा चुके हैं. जब 2017 में हम चुनाव लड़े थे तो दो लड़कों ने हाथ मिलाया था लेकिन हमने 300 से अधिक सीटें जीती. इस बार तीनों मिल जाएंगे तो भी हम 74 से कम सीटें नहीं जीतेंगे.”

बांग्लादेशी घुसपैठियों को देश छोड़ना होगा
शाह ने कहा कि बांग्लादेशी घुसपैठियों को देश में नहीं रहने दिया जाएगा लेकिन शरणार्थियों को पूरा सम्मान तथा नागरिकता मिले, इसके लिए हम संकल्पबद्ध हैं. उन्होंने कहा, “हमें देश में रहने वाले हिंदू और मुसलमान दोनों की चिंता है.”

बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री भूपेन्द्र यादव और प्रदेश अध्यक्ष डॉ.महेन्द्र नाथ पांडेय ने शाम को एक होटल में प्रदेश कार्यसमिति के समापन सत्र में शाह द्वारा दिए गए भाषण के बारे में जानकारी दी. पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने बताया कि शाह ने कार्यकर्ताओं से साफ कहा कि विपक्ष से कैसे निपटना है, इसकी चिंता पार्टी पर छोड़ दीजिए. शाह ने कहा, “आप मोदी-योगी सरकार की योजनाओं को नीचे तक लेकर जाइए. आप लोग गली मोहल्लों तक पहुंचें. यदि आप लोग चट्टान की तरह खड़े होकर रहेंगे तो जीत निश्चित है.”

उत्तर प्रदेश की कार्य समिति की बैठक के दूसरे और अंतिम दिन आज पार्टी की तरफ से राजनीतिक प्रस्ताव पेश किया गया. इस प्रस्ताव में बीजेपी ने प्रदेश की योगी और केंद्र की मोदी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए यह दावा किया है कि प्रदेश सुरक्षित हाथों में है. कार्यसमिति की बैठक में जारी राजनीतिक प्रस्ताव में कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर योगी सरकार की सराहना की गई. ‘एक जिला एक उत्पाद’ को लेकर पार्टी ने योगी सरकार की खूब तारीफ की है.

इससे पहले बीजेपी के युवा संगठन के पश्चिम प्रभारी विजय बहादुर पाठक ने संवाददाता सम्मेलन कर संगठन की कार्य योजना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि 2019 के चुनाव के लिए पार्टी ने पूरा रोडमैप तैयार किया है. 16 से 30 अगस्त के बीच उत्तर प्रदेश के सभी एक लाख 60 हजार बूथों पर बनाई गई बीजेपी की बूथ कमेटी के पदाधिकारी बारीकी से समीक्षा करेंगे. उन्होंने पार्टी के कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि एक सितंबर से 15 सितंबर के बीच सभी 80 लोकसभा सीटों पर संचालन टोलियों की बैठक होगी. जो मतदाता छूट गए हैं उन सभी के 30 सितंबर तक अभियान चलाकर वोट बनवाए जाएंगे.

उन्होंने बताया कि 15 अगस्त को भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता 11-11 पौधे लगाएंगे. 16 अगस्त को किसान मोर्चा की तरफ से स्वतंत्रता सेनानियों उनके परिवारों और शहीदों के परिजनों को सम्मानित किया जाएगा. 17 अगस्त को भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ता तिरंगे के साथ प्रभात फेरी निकालेंगे और 18 अगस्त को सभी जिलों में देशभक्ति पर आधारित कवि सम्मेलन का आयोजन महिला मोर्चा द्वारा कराया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here