यूपी DGP की पुलिसकर्मियों से अपील, एक दिन की सैलरी केरल बाढ़ पीड़ितों को दें

0
148

लखनऊ: केरल में बाढ़ प्रभावित लोगों की मदद के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस के मुखिया (DGP) ओपी सिंह ने अपने महकमे के सभी अधिकारियों और पुलिसकर्मियों से अपील की कि वे एक दिन की सैलरी डोनेट करें. उन्होंने कहा कि अब तक भीषण बाढ़ की चपेट में आकर केरल में 300 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. यह राष्ट्रीय विपदा है. ऐसे में हम सभी को मिलकर इससे लड़ना चाहिए. हमें मिलकर सोचना चाहिए कि वहां के लोगों की हम किस तरह मदद कर सकते हैं.

केरल में बाढ़ की वजह से लाखों लोग बेघर हो चुके हैं. संकट की इस घड़ी में पूरे देश के लोग बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए सामने आ रहे हैं. तमाम राज्य सरकारें और केंद्र सरकार की तरफ से सैकड़ों करोड़ की आर्थिक मदद दी गई है. फिल्मी जगत, स्पोर्ट्समेन से लेकर बड़े-बड़े व्यापारियों ने केरल के लोगों की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया है.

केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने 15 करोड़ रुपए की आर्थिक मदद का ऐलान किया है. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पोप फ्रांसिस ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से आह्वान किया है कि वे बाढ़ से प्रभावित केरल के पीड़ितों की ‘‘ठोस मदद’’ करें. इस्लामिक सेंटर ऑफ इण्डिया के अध्यक्ष ने कहा कि केरल के लोगों को हर संभव मदद की जरूरत है. उन्होंने मुस्लिम भाइयों से अपील की कि वे 10 फीसदी हिस्सा बाढ़ पीड़ितों के लिए दें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here