CM योगी आदित्यनाथ के 3 पायलटों ने एकाएक दे दिया इस्तीफा, सरकार ने सशर्त किया स्वीकार

0
185

नई दिल्ली/लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के तीन पायलटों के इस्तीफे से हड़कंप मच गया है. जानकारी के मुताबिक, वेतन बढ़ाने की मांग पूरी न होने पर नागरिक उड्डयन विभाग के तीन संविदा पायलटों ने इस्तीफा दे दिया है. यूपी सरकार ने इनका इस्तीफा सशर्त स्वीकार भी कर लिया है. इनमें से दो पायलट सिंतबर में और एक अक्टूबर में रिलीज होंगे.

बताया जा रहा है कि सरकार ने इनके स्थान पर दो पायलटों की नियुक्ति भी कर ली है. अगले 15 दिनों में नए पायलट पदभार संभाल लेंगे. यूपी के बेड़े में फिक्स्ड विंग एयरक्राफ्ट उड़ाने के लिए पायलट के 10 पद स्वीकृत हैं. मौजूदा समय में बेड़े में 8 पायलट है.

बताया संविदा पर पायलटों की नियुक्ति तीन साल के लिए होती है. इनमें से तीन पायलट प्रवीण किशोर, जीपीएस वालिया और कमलेश्वर सिंह ने पिछले दिनों वेतन बढ़ाने की मांग की थी. सूत्रों के मुताबिक, इन्हें वर्तमान में करीब 5.20 लाख प्रति माह वेतन और एक लाख रुपये नाइट एलाउंस मिलता था और इन पर काम का भी प्रेशर था. ऐसे में इन लोगों ने इस्तीफा दे दिया.

सूत्रों को कहना है कि इसके अलावा कई और कारण हैं, जिसकी वजह से पायलटों ने इस्तीफा दिया है. फिलहाल, इस मसले पर कोई भी बोलने को तैयार नहीं है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here